MANIPUR: पोलिंग बूथ पर फायरिंग के मामले में मणिपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तीन आरोपी पकड़े, पिस्टल भी बरामद

Manipur Police arrested 3 Persons: मणिपुर में शुक्रवार (19 अप्रैल 2024) को वोटिंग के दौरान हुई हिंसा और एक स्कूल में गोलीबारी की घटना में स्थानीय पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. मणिपुर पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान लीचोम्बम जेमसन सिंह (34 वर्ष), नोंगथोम्बम रतन (47 वर्ष) और खुमुकचम अंगम्बा (32 वर्ष) के रूप में हुई है.

मणिपुर पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से .32 की पिस्टल के साथ 8 जिंदा गोला बारूद, 3 मोबाइल फोन, एक कार और 1.5 लाख रुपये कैश बरामद किया है. मणिपुर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट कर इस गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी.

खुरई निर्वाचन क्षेत्र में हुई थी गोलीबारी

दरअसल, खुरई निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले 3/11 पोलिंग सेंटर मोइरांग कंपू साजेब उच्च प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार (19 अप्रैल 2024) को दोपहर करीब 1:50 बजे अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी. इस फायरिंग में 75 साल के एक बुजुर्ग गोली लगने से घायल हुए थे. इनकी पहचान खोइसनाम सनायिमा के रूप में हुई. इनका राज मेडिसिटी अस्पताल में इलाज चल रहा है. खुरई विधायक और मंत्री एल सुसींद्रो उन्हें देखने अस्पताल में पहुंचे.

XUV कार से पहुंचे थे फायरिंग करने वाले

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था कि अचानक पोलिंग सेंटर में पांच लोग सिल्वर रंग की एक्सयूवी कार से आए और उनमें से दो मतदान केंद्र के अंदर चले गए, जबकि बाकी कार में ही रहे. अंदर उनकी एजेंटों के साथ तीखी नोकझोंक हुई. बताया जा रहा है कि इसके बाद ही दोनों ने फायरिंग की और मतदान केंद्र से भाग गए. दूसरी तरफ गुस्साए लोगों ने मतदान केंद्र की ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को आग के हवाले कर दिया.

मतदान के दौरान मणिपुर में सबसे ज्यादा हिंसा

बता दें कि पहले चरण के मतदान के दौरान सबसे ज्यादा हिंसा की सूचना मणिपुर से ही आई है. यहां मणिपुर लोकसभा सीट के तहत आने वाले थोंगजु विधानसभा क्षेत्र में लोकल लोगों और अज्ञात लोगों के बीच झड़प हुई. इसके अलावा कई जगह ईवीएम को नुकसान पहुंचाने की भी बात सामने आई है.

ये भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: BSP ने किया 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से बदला प्रत्याशी

2024-04-20T02:36:41Z dg43tfdfdgfd