MOTILAL OSWAL SHARE: मार्च तिमाही में कंपनी का बढ़ा प्रॉफिट; शेयर 5% भागा; बोर्ड ने बोनस शेयर का किया ऐलान

नई दिल्ली: Motilal Oswal Bonus Share: शुक्रवार कारोबारी सत्र बंद होने के बाद मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड कंपनी का शेयर 5.43 फ़ीसदी उछाल के साथ 2597 रुपए के लेवल पर क्लोज हुआ. दूसरी तरफ निवेशकों को मोतीलाल ओसवाल कंपनी के बोर्ड मैनेजमेंट की तरफ से भी एक खुशखबरी मिली है. दरअसल कंपनी के बोर्ड ने बोनस शेयर इश्यू करने का सुझाव दिया है.

कंपनी के बोर्ड ने 1:3 के रेशों में बोनस शेयर इश्यू करने का सुझाव दिया है. हालांकि ध्यान रखें इसके लिए शेयर होल्डर के अप्रूवल की जरूरत है. अप्रूवल मिलने के बाद अगर आपके पास मोतीलाल ओसवाल कंपनी के एक शेयर मौजूद है तो आपको उसके बदले में तीन बोनस शेयर अलॉट किए जाएंगे.

बोनस शेयर क्या होता है

जब एक कंपनी अपने वर्तमान निवेशकों को कुछ अतिरिक्त शेयर अपने पास से देती है तो शेयर को बोनस शेयर कहा जाता है आमतौर पर देखा जाता है कि जब कंपनी अच्छा लाभ कमाती है तो वह कंपनी अपने निवेशकों को लाभांश न देकर उनको बोनस शेयर देती है.

मोतीलाल ओसवाल कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 2024 के मार्च क्वार्टर का रिजल्ट पेश किया है. आइए जरूरी आंकड़ों पर नजर डालते हैं.

प्रॉफिट और कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में बढ़ोतरी

कंपनी ने मार्च क्वार्टर के दौरान टैक्स देने के बाद करीब 2626 करोड रुपए का प्रॉफिट रिपोर्ट किया है जो अब तक का सबसे हाईएस्ट प्रॉफिट के तौर पर रिपोर्ट हुआ है. इस दौरान कंपनी का कंसोलिडेटेड रिवेन्यू साल दर साल के आधार पर 60 फ़ीसदी से बढ़कर के 1569 करोड़ पर रिपोर्ट हुआ है.

स्टॉक का प्रदर्शन

मोतीलाल ओसवाल कंपनी के स्टॉक प्रदर्शन पर नजर डाले तो पिछले एक सप्ताह में स्टॉक 16 फ़ीसदी से अधिक का रिटर्न दे चुका है. वहीं पिछले 3 महीने में स्टॉक ने करीब 49 फ़ीसदी से अधिक का तेजी दिखाया है. पिछले 1 साल में स्टॉक ने 327 फ़ीसदी का रिटर्न बना कर दिया है.

हाई और लो

मोतीलाल ओसवाल कंपनी का 52 वीक का हाई लेवल 2678 रुपए है वहीं 52 वीक का लो लेवल 582 रुपए है

(ये एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज के निजी सुझाव/ विचार हैं. ये इकोनॉमिक टाइम्स के विचारों को नहीं दर्शाते हैं. किसी भी फंड/ शेयर में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की राय जरूर लें.)

2024-04-26T13:31:30Z dg43tfdfdgfd