MP WEATHER REPORT: इन जिलों में होगी जोरदार बारिश! भीषण गर्मी से मिली राहत, मौसम विभाग का रेड अलर्ट

भोपाल: बेमौसम बारिश मध्य प्रदेश में थमने का नाम नहीं ले रही है। बारिश के साथ ही चलने वाली तेज हवाएं आम जनजीवन का अस्त-व्यस्त कर रही हैं। बेमौसम बारिश का सिलसिला शुक्रवार को भी देखने को मिला। शुक्रवार को कई जिलों में तेज आंधी और बारिश हुई। रतलाम, झाबुआ, धार, मंदसौर, छिंदवाड़ा, आगर मालवा, राजगढ़ और सिवनी में बारिश हुई। मौसम विशेषज्ञों ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि आने वाले कुछ दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा।

शनिवार को कैसा रहेगा मौसम

अप्रैल के आखिरी सप्ताह भी बारिश-आंधी का दौर रहेगा। शनिवार को भी कई जिलो में बारिश और बज्रपात का अनुमान जताया गया है। भोपाल, शाजापुर, बड़वानी, इंदौर और उज्जैन सहित कई जिलों में बारिश हो सकती है। रीवा संभाग में भी मौसम में बदलाव देखने को मिला। शाम से ही रीवा में तेज आंधी चली। बेमौसम बारिश के कारण गर्मी का असर कम हो गया है। वहीं, किसानों की चिंता भी बढ़ गई है।

यहां बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को विदिशा, बैतूल, अलीराजपुर, उज्जैन, इंदौर, अशोकनगर, खंडवा, शाजापुर,देवास, सीहोर, आगर मालवा, रतलाम, राजगढ़, नर्मदापुरम, जबुलपर जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। इन जिलों में 60 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। इन जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यहां बारिश का यलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, शहडोल, सतना, भिंड, रीवा, अनूपपुर, टीकमगढ़, छतरपुर, उमरिया, ग्वालियर, मुरैना, मउगंज, डिंडौरी, दतिया, मैहर, निवाड़ी, कटनी, हरदा, मंडला, झाबुआ, खरगोन, मंदसौर, नरसिंहपुर, नीमच, पांढुर्णा पन्ना, रायसेन, सागर, सिवनी, श्योपुर कला, शिवपुरी, गुना, छिंदवाड़ा जिले में भी बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चलेंगी।

कहां कितना तापमानशुक्रवार को प्रदेश में सबसे गर्म जगह रीवा और सतना रहे। जहां अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा प्रमुख जिलों का तापमान देखें तो दमोह में 41.2, जबलपुर में 40.8, भोपाल में 35, ग्वालियर में 41.7, इंदौर 34.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-04-27T00:48:00Z dg43tfdfdgfd