NARSINGHPUR NEWS : नरसिंहपुर का यह पुलिस सहायता केंद्र बन गया शराब पीने का सुरक्षित स्‍थान

Narsinghpur News : नईदुनिया न्यूज, डोभी। इन दिनों शराबियों के आंतक से आमजन परेशान है। सार्वजनिक क्षेत्र में शराब पीना पूर्णतः बंद है, इसके बाद लोगों ने सड़क, हाट बाजार सहित सार्वजनिक स्थलों पर शराबखोरी करने वाले शराबियों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है। हाट बाजार में अनेक दुकानों पर खुलेआम शराबखोरी हो रही है और तो और सार्वजनिक स्थानों पर शराबी बैठकर शराबखोरी करते हैं और राहगीरों को गाली, गलौच करते हैं।

अंधेरे का फायदा उठाकर राहगीरों से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं

शाम ढ़लते ही कई स्थानों पर शराबी जाम से जाम टकराते हैं, अंधेरे का फायदा उठाकर राहगीरों से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। मंगल भवन एवं अस्पताल के आसपास नशेडिय़ों का जमघट लगा रहता है। अभद्र भाषा का प्रयोग करनेवाले इन शराब पीने वाले बेवड़ों पर कोई कार्यवाही नहीं होने से इनके हौसले बुलंद हैं, खास वात यह है, अब शराबी पुलिस सहायता केंद्र के सामने बैठकर शराब गटक रहे है, लेकिन इन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। इसका भी शराबियों को डर नहीं।

पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है

नई नीति के तहत आहते बंद कर दिये गए हैं, बैठकर शराब पीने की अनुमति नही है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लाइसेंस भी सस्पेंड होगे वही शैक्षणिक एवं धार्मिक स्थानों से 100 मीटर के दायरे में शराब पीने पर कार्यवाही की जायेगी, इसके बाद भी शराबियों को किसी कार्रवाई का डर नही शराबी आराम से शराब गटक रहे है।

शराब के चलते उजड़ रहे परिवार

शराब का व्यापार भले ही फल, फूल रहा है, लेकिन गांव सहित आसपास के कस्बों में युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त में धकेला रहा है। धीरे-धीरे शराब की लत से शरीर के साथ-साथ परिवार भी उजड़ रहे हैं। ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से गुहार लगाई है, कि हाट बाजार में स्थित मीट दुकानों को, जो पंचायत द्वारा किराये से दे रखी है, उनको हटाकर अन्य जगह भेजी जाये, जिससे लोगों को शराबियों से छुटकारा मिल सके।

2024-05-08T05:47:14Z dg43tfdfdgfd