NVS RECRUITMENT 2024: नवोदय विद्यालय में निकली भर्ती, आयु सीमा 35 साल तक, ये रहीं पूरी डिटेल

NVS Non-Teaching Recruitment 2024 Notification: नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने नॉन टीचिंग पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 07 मई, 2024 तक बढ़ा दी है. आप पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया समेत एनवीएस भर्ती के बारे में सभी डिटेल देख सकते हैं. इससे पहले नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने डायरेक्ट भर्ती के आधार पर जूनियर सचिवालय सहायक, महिला स्टाफ नर्स, इलेक्ट्रीशियन सह प्लंबर, मेस हेल्पर, एमटीएस और अन्य सहित 1377 नॉन टीचिंग पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे.

इन पदों के लिए चयन प्रतियोगी परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, जो सभी आवेदकों के लिए जरूरी है, इसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए अलग अलग पदों के आधार पर इंटरव्यू/ स्किल परीक्षा होगी.

NVS Jobs 2024: Vacancy Details

भर्ती अभियान के माध्यम से देश भर में कुल 1377 नॉन टीचिंग पद भरे जाने हैं. ये वैकेंसी जूनियर सचिवालय असिस्टेंट, महिला स्टाफ नर्स, इलेक्ट्रीशियन कम प्लंबर, मेस हेल्पर, एमटीएस और अन्य समेत अलग अलग सब्जेक्ट में उपलब्ध हैं. इस संबंध में डिटेल के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Educational Qualifications NVS Non-Teaching 2024 

एनवीएस ने इन सभी नॉन टीचिंग पदों के लिए डिटेल एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, आयु सीमा अपलोड कर दी है जो वैकेंसी के मुताबिक अलग-अलग हैं. आपको सलाह दी जाती है कि इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले डिटेल मानदंड पढ़ लें.

How To Apply For NVS Non-Teaching 2024? 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट-https://navodaya.gov.in पर जाएं.

  • आपको आधिकारिक वेबसाइट पर बताए गए लिंक का पालन करना होगा.

  • भर्ती प्रक्रिया के तहत किसी विशेष पद के लिए केवल एक आवेदन की अनुमति है.

  • आधिकारिक वेबसाइट पर क्रेडेंशियल के साथ भर्ती पोर्टल पर लॉगिन करें.

  • लिंक पर फोटो, साइन और जरूरी डॉक्यूमेंटस / सर्टिफिकेट अपलोड करें.

  • जरूरी जानकारी भरकर आवेदन जमा करने की प्रक्रिया स्टेप बाई स्टेप पूरी करें और अपने फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.

2024-05-09T08:22:36Z dg43tfdfdgfd