OWAISI ON PM MODI: "मोदी के खुद है 6 भाई-बहन", पीएम के ज्यादा बच्चों वाले बयान पर भड़के ओवैसी

Asaduddin Owaisi on PM Modi Speech: असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी के उस बयान पर टिप्पणी की है जिसमें उन्होने अधिक बच्चे होने की बात कही थी. ओवैसी ने कहा कि पीएम के बयान का पोस्टमार्टम करना होगा.

Owaisi on PM Modi Speech: समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को अपने हालिया भाषण में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. ओवैसी ने पीएम की "जिनके पास अधिक बच्चे हैं" वाली टिप्पणी "झूठ" करार दिया है.

क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी

बिहार के पूर्णिया जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ''मुझे छह बच्चे पैदा करने के लिए ताना दिया जा सकता है. लेकिन मोदी के बारे में क्या, जिनके छह भाई-बहन हैं और उनके पार्टी सहयोगियों जैसे अमित शाह और रविशंकर प्रसाद, दोनों बड़े परिवारों में पैदा हुए थे?”

क्या बोले पीएम मोदी

मोदी ने रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा में एक रैली में कांग्रेस के घोषणापत्र पर आरोप लगाया कि विपक्षी दल लोगों की मेहनत की कमाई और कीमती सामान "घुसपैठियों" और "जिनके अधिक बच्चे हैं" को देने की योजना बना रहे हैं और उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री का जिक्र भी किया. पीएम का कहना था कि पूर्व मनमोहन सिंह का कहना था कि देश के संसाधनों पर माइनोरिटी का पहला हक़ है.

इससे पहले भी दे चुके हैं ऐसा बयान

यह पहली बार नहीं है जब पीएम नरेंद्र मोदी ने अप्रत्यक्ष तरीके से हमला बोला है. इससे पहले भी दिल्ली हिंसा में वह ऐसा बयान दे चुके हैं. पीएम ने इस दौरान कहा था कि दंगा करने वालों की पहचान उनके कपड़ों से हो सकती है. इस दौरान भी विपक्ष ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला था.

क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वह मोदी के भाषण का "पोस्टमार्टम" कराना चाहेंगे. असदु्द्दीन ओवैसी ने कहा,"मोदी ने कहा कि मुसलमानों के अधिक बच्चे हैं. यह झूठ है, समुदाय में प्रजनन दर में गिरावट आई है और आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, यह 2.36 प्रतिशत है. हालाँकि, माना जाता है कि हमारे हिंदू भाइयों के बीच प्रजनन दर कम है.” ओवैसी ने आरोप लगाया कि मोदी की बांसवाड़ा में की गई टिप्पणी ''विभाजनकारी'' थी.

ओवैसी ने कहा,"मोदी के तर्क के मुताबिक, दक्षिणी राज्य संसद में कम सांसदों को लेकर आंदोलन शुरू कर सकते हैं, क्योंकि वहां जनसंख्या वृद्धि कम तेजी से होती है, हालांकि ये राज्य उत्तर की तुलना में जीडीपी में अधिक योगदान देते हैं."

अवैध प्रवासियों को डेटा देने में नाकाम सरकार

एआईएमआईएम प्रमुख ने पीएम के जरिए "घुसपैठिए" (घुसपैठिए) शब्द के इस्तेमाल की भी निंदा की और कहा कि यह बिहार के सीमांचल इलाके में रहने वाले लोगों का "अपमान" है जो बांग्लादेश और नेपाल के करीब हैं, और संसद में दावा किया कि सरकार अवैध आप्रवासियों पर डेटा प्रस्तुत करने में बार-बार विफल रही है.

ओवैसी ने आगे कहा,"प्रधानमंत्री अपने ही देश में मुसलमानों के ख़िलाफ़ गाली-गलौज करते हैं जबकि दुबई जैसी जगहों पर अपने समकक्षों को या हबीबी (मेरे प्रिय) के अभिवादन के साथ गर्मजोशी से गले लगाते हैं!" एआईएमआईएम ने कहा है कि वह बिहार में एक दर्जन से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसकी स्टेट यूनिट के प्रमुख और विधायक अख्तरुल ईमान मुस्लिम बहुल किशनगंज निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में हैं, जिसका कुछ हिस्सा पूर्णिया में पड़ता है.

2024-04-23T02:30:54Z dg43tfdfdgfd