PANNA NEWS: पन्ना में तिरंगे का अपमान, अरबी भाषा में कलमा लिखकर फहराया, हिंदू संगठनों ने दर्ज कराई एफआईआर

पन्नाः जिले में तिरंगे से छेड़छाड़ कर उसके अपमान का मामला सामने आया है। यहां यह तिरंगा मस्जिद में लगा हुआ है। जहां इस तिरंगे के अपमान पर बजरंग दल ने शिकायत पर पुलिस से एफआईआर दर्ज कराने की मांग करते हुए 3 दिन की चेतावनी दी है। दल ने कहा कि अगर एफआईआर नहीं हुई तो उग्र आंदोलन होगा।

यह है पूरा मामला

दरअसल पन्ना जिले के अजयगढ़ कस्बे से तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। मामले में अजयगढ़ थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय जामा मस्जिद में यह तिरंगा लगा हुआ था। इसमें अशोक चक्र को हटाकर अरबी भाषा में कलमा लिखा गया था। तिरंगे के इस अपमान से आक्रोशित होकर बजरंग दल ने आजयगढ़ थाना में लिखित शिकायत दी है।

कलमा लिखा तिरंगा फहराया

आवेदन में लिखा है कि अजयगढ़ नगर परिषद के पास स्थित बड़ी मस्जिद में 17 सितंबर को किसी अज्ञात व्यक्ति ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। इसमें अरबी भाषा में कलमा लिखकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करके उसे फहराया गया है। इसमें हमारे देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है। इस शिकायत में यह भी उल्लेख किया गया कि देश की आस्था के साथ यह जो खिलवाड़ किया गया है जो कि उचित नहीं है।

बजरंग दल ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

तिरंगे के अपमान के चलते विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सहित हिंदू समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है। इस मामले की जांच करके दोषियों पर कार्रवाई की बात भी की गई है। साथ ही बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि तीन दिन में इस मामले में कार्रवाई नहीं होती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

वहीं इस मामले में अजयगढ़ थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बजरंग दल के द्वारा प्राप्त शिकायती आवेदन पत्र के आधार पर तिरंगा के अपमान की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सीसीटीवी और अन्य सबूतों को खंगाला जा रहा है। जांच के बाद जिम्मेदार और दोषी लोगों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-09-19T19:08:09Z dg43tfdfdgfd