PATNA HOTEL FIRE: पटना रेलवे स्टेशन के सामने होटल में लगी भीषण आग, 6 लोगों की दर्दनाक मौत, 7 की हालात गंभीर

Patna Station Hotel Fire: बिहार की राजधानी पटना में रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में गुरुवार (25 अप्रैल) को भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 7 अन्य की हालात गंभीर बनी हुई है। पुलिस अधीक्षक (पटना सेंट्रल) चंद्र प्रकाश ने बताया कि अब तक 6 लोगों की मौत हुई है जिनमें तीन महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं। उन्होंने बताया 6-7 अन्य व्यक्तियों की हालत गंभीर बनी हुई है जबकि बाकी घायल खतरे से बाहर हैं।

प्रकाशा ने बताया कि मृतकों की पहचान करने के बाद उनके परिजनों को सूचित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हादसे के कारणों की जांच के लिए विशेष टीम बुलाई गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने पीटीआई को बताया कि भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित उक्त बहुमंजिला इमारत से फायर ब्रिगेड कर्मियों द्वारा 20 से अधिक लोगों को बचाया गया है।

उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड टीम द्वारा तुरंत कार्रवाई की गई और आग पर काबू पा लिया गया है। हादसा स्थल पर फायर ब्रिगेड सर्विस का नेतृत्व कर रहे DIG मृत्युंजय कुमार ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।

DSP (लॉ एंड ऑर्डर) कृष्ण मुरारी ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, ''पांच से छह लोगों की मौत हुई है। 30 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है। सात गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें अस्पताल भेजा गया है।"

हालांकि, प्रत्यक्षदर्शियों ने LPG सिलेंडर से आग लगने की बात बताई है पर अधिकारी ने कहा, "आग कैसे लगी, इस बारे में तत्काल पता नहीं लग पाया है। जांच के बाद ही आग लगने के वास्तविक कारण की जानकारी मिल सकेगी।"

ये भी पढ़ें- बरेली में विरासत टैक्स पर पीएम मोदी का हमला, कहा – कांग्रेस मंगलसूत्र और संपत्ति छीन लेगी

2024-04-25T12:01:06Z dg43tfdfdgfd