PAYTM PAYMENTS BANK से अब CFO मुकुंद बार्सगडे का इस्तीफा, LENDINGKART को किया जॉइन

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Limited or PPBL) के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) मुकुंद बार्सगडे (Mukund Barsagade) ने फिनटेक फर्म Lendingkart को जॉइन कर लिया है। वह ग्रुप CFO के तौर पर लेंडिंगकार्ट से जुड़े हैं। लेंडिंगकार्ट ने 24 अप्रैल को एक बयान में कहा, बार्सगडे फाइनेंस, कैपिटल मार्केट्स, कानूनी, सचिवीय कार्यों का नेतृत्व करेंगे और कंपनी के अगले विकास चरण को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। लेंडिंगकार्ट ग्रुप के फाउंडर और सीईओ हर्षवर्द्धन लूनिया ने कहा कि मुकुंद, लेंडिंगकार्ट के प्रदर्शन को आगे बढ़ाने में मदद करने में महत्वपूर्ण होंगे।

एक अनुभवी फाइनेंस प्रोफेशनल बार्सगडे, वित्तीय मैनेजमेंट की देखरेख के लिए सितंबर 2022 में PPBL से जुड़े थे। इससे पहले वह उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक और फिनो पेमेंट्स बैंक में CFO रह चुके थे। इसके अलावा उन्होंने जीई कैपिटल, एक्सपेरियन और ट्रांसअमेरिका जैसे ऑर्गेनाइजेशंस में भी लीडरशिप पोजिशंस पर काम किया हुआ है।

क्या करती है लेंडिंगकार्ट

2014 में स्थापित लेंडिंगकार्ट अपनी इन-हाउस नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी के साथ-साथ बैंकों और NBFCs जैसे कि आदित्य बिड़ला फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, PNB और IDFC First बैंक के साथ को-लेंडिंग पार्टनरशिप के माध्यम से MSMEs को वर्किंग कैपिटल लोन उपलब्ध कराती है। लेंडिंगकार्ट को सिंगापुर सॉवरेन फंड टेमासेक होल्डिंग्स की सहायक कंपनी फुलर्टन फाइनेंशियल होल्डिंग, बर्टेल्समैन, मेफील्ड इंडिया, सामा कैपिटल, सिस्टेमा एशिया और इंडिया कोटिएंट जैसे अंतरराष्ट्रीय निवेशकों की ओर से फाइनेंसिग मिली हुई है। इसने अब तक लगभग 1,050 करोड़ रुपये की इक्विटी जुटाई है। 2023 में, समूह ने इवोल्यूशनएक्स डेट कैपिटल से 200 करोड़ रुपये का कर्ज जुटाया।

सुरिंदर चावला भी छोड़ चुके हैं PPBL

इससे पहले मुश्किलों में घिरी पेमेंट कंपनी पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सुरिंदर चावला ने 8 अप्रैल को कंपनी से इस्तीफा दिया था। पेरेंट कंपनी One97 Communications ने 9 अप्रैल को इस इस्तीफे के बारे में शेयर बाजार को सूचना दी थी। कंपनी ने कहा कि चावला ने व्यक्तिगत कारणों और बेहतर करियर की संभावनाएं तलाशने के लिए इस्तीफा दिया है। उन्हें 26 जून, 2024 को कामकाजी घंटों के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक से मुक्त कर दिया जाएगा, बशर्ते आपसी सहमति से कोई बदलाव न हो। चावला जनवरी 2023 में PPBL से जुड़े थे।

Byju's पर NCLT ने लगाया जुर्माना, एक दिवालिया याचिका पर जवाब नहीं देना पड़ा भारी

2024-04-24T09:27:37Z dg43tfdfdgfd