RAHUL GANDHI RESIDENCE: बंगला नंबर 5 सुनहरी बाग रोड होगा अब राहुल गांधी का नया आवास, जानिए बंगले से जुड़ीं खास बातें

Rahul Gandhi New Residence: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी का नया आवास अब बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड होगा. बताया जा रहा है कि सदन समिति ने उन्हें इस बड़े आवास की पेशकश की है, न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया कि राहुल गांधी के आवास के बारे में चर्चा जोर पकड़ने वाली है, क्योंकि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड का दौरा किया है.

दूसरी तरफ न्यूज-18 ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि रायबरेली के सांसद ने उन्हें दिए गए तीन-चार विकल्पों में से इस आवास को चुना है. न्यूज-18 की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि टाइप-8 बंगले के लिए राहुल गांधी की स्वीकृति देते हुए एक लेटर पहले ही सरकार को सौंप दिया गया है.

अभी 10 जनपथ में मां सोनिया गांधी के साथ रहते हैं राहुल

पिछले साल, राहुल गांधी ने 12, तुगलक लेन बंगला खाली कर दिया था, जहां वे 12 साल से रह रहे थे. दरअसल, तब मोदी उपनाम मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सांसद के रूप में उन्हें अयोग्य ठहराया गया था और उन्हें बंगला खाली करने को कहा गया था. इस घर को खाली करने के बाद से वह अपनी मां सोनिया गांधी के 10, जनपथ आवास में रहने चले गए थे. राहुल गांधी अपनी अयोग्यता रद्द होने के बाद भी 10, जनपथ निवास में ही रह रहे थे. 10 जनपथ निवास 24 अकबर रोड पर कांग्रेस कार्यालय से जुड़ा हुआ है.लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के बाद, वह टाइप-8 बंगले के हकदार हैं, क्योंकि उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त है.

पहले नारायणस्वामी रहते थे बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड में

सुनहरी बाग बंगला नंबर 5 में पहले कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ए. नारायणस्वामी रहते थ. उन्होंने 2021 से 2024 तक सामाजिक न्याय राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया. हालांकि, हाल ही में वे लोकसभा चुनाव हार गए और फिलहाल ये बंगला खाली है. वहीं न्यूज18 ने अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए बताया कि राहुल गांधी को पहले 12 तुगलक लेन बंगले को बरकरार रखने का विकल्प दिया गया था. हालांकि, ऐसा माना जा राह है कि अच्छा वास्तु न होने की वजह से इसे अशुभ माना जा रहा है और इसी वजह से राहुल गांधी इसे खाली करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें

'...तो हिंदुओं को पश्चिम बंगाल खाली करना पड़ेगा', गिरिराज सिंह का ममता सरकार पर बड़ा हमला

2024-07-27T06:14:33Z dg43tfdfdgfd