RAJASTHAN WEATHER UPDATE: राजस्थान एक बार फिर आएगी आफत! IMD ने इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से भारी बारिश देखने को मिल रही है. इसके चलते ही 18 सितंबर को भरतपुर और जयपुर समेत आसपास के इलाकों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

वहीं, बीकानेर, कोटा और उदयपुर में हल्की बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान में आज और कल बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.  मौसम विभाग का कहना है कि मानसून का अब आखिरी दौर चल रहा है, इसके बाद बारिश नहीं होगी और मौसम साफ हो जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की एक ऐसी जगह, जहां मेले से बदल लाती है महिलाएं अपना पति

18 सितंबर यानी बुधवार को कोटा भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बारिश के इस आखिर दौर के बाद मानसून की विदाई हो सकती है. 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आज पश्चिम बंगाल और झारखंड के ऊपर एक डीप डिप्रेशन बना हुआ है, जिससे आगामी 24 घंटों में पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने और कमजोर होकर डिप्रेशन हो सकती है. इसके असर से पूर्वी राजस्थान में 18-19 सितंबर को कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

18 सितंबर को भरतपुर और जयपुर संभाग में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं,  कोटा और उदयपुर संभाग में भी हल्की मध्यम बारिश हो सकती है. कुछ दिनों में पश्चिमी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है. 18-19 सितंबर को शेखावाटी क्षेत्र और बीकानेर के इलाकों में आकाशीय बिजली के साथ हल्की मध्यम बारिश होने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां 2 औरतों का होता है एक पति

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में अब तक 61 फीसदी से ज्यादा बारिश हो चुकी है. राज्य में 1 जून से 15 सितंबर तक औसत बारिश 416 एमएम होती है जबकि इस सीजन में अब तक 668.5MM बारिश दर्ज हो चुकी है. 

2024-09-18T15:36:25Z dg43tfdfdgfd