RAJASTHAN WEATHER UPDATE: राजस्थान में बढ़ी सूरज की तपिश, जानें 21-22 अप्रैल को कैसा रहेगा मौसम?

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण वाले दिन जयपुर समेत ज्यादातर हिस्सों में तेज धूप खिली. वहीं दूसरी तरफ धूल भरी आंधी भी चली. ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहा. बता दें कि मौसम विभाग में 14 जिलों में अलर्ट जारी किया था लेकिन सभी जगह से हल्की बूंदाबांदी की ही खबर मिली. कहीं पर भी तेज बारिश के समाचार नहीं मिले.

जयपुर समेत पश्चिमी जिलों में बादलों की आवाजाही बनी रही, इसके चलते मौसम सामान्य रहा. वहीं दक्षिणी राजस्थान में गर्मी अपने तीखे तेवर दिखा रही है. मौसम विभाग की मानें तो बीते दो सप्ताह से नए-नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम में एक के बाद एक उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं. हालांकि नया परिसंचरण नहीं नजर आ रहा है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आने वाले सप्ताह में गर्मी अपने तीखे तेवर दिखा सकती है. 

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, 21 और 22 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी राजस्थान में हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं लेकिन तेज हवाओं के चलने से बादल उड़े जा रहे हैं. ऐसे में शंक जताई गई है कि लू ज्यादा तेज चल सकती है.

राजस्थान में मौसम लगातार करवटें ले रहा है. लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते प्रदेश के तापमान में आए दिन बदलाव देखा जा रहा है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 19 अप्रैल को सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ का असर 20-21 तारीख को हो सकता है. ऐसे में आज मौसम ज्यादातर हिस्सों में साफ रहेगा लेकिन वहीं 21-22 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी राजस्थान में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. आने वाले दिनों में मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

21-22 अप्रैल को हो सकती है बारिश 

इसके अलावा आगामी दिनों में अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जताई गई है. हालांकि उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में 21-22 अप्रैल को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. आने वाले दिनों में तापमान में विशेष बदलाव नहीं होने की संभावना है. 

2024-04-20T06:27:26Z dg43tfdfdgfd