RBSE 10TH 12TH RESULT 2024: इस तारीख को आएगा राजस्थान बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

राजस्थान में 10वीं और 12वीं के सभी विषयों के परीक्षा परिणाम इस महीने के आखिर में जारी किये जा सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि, परिणाम मई के अंतिम और जून के पहले सप्ताह के बीच आने की संभावना है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं के छात्रों के परिणाम मई महीने के आखिरी सप्ताह और जून के पहले सफ्ताह के बीच जारी होने की उम्मीद है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बोर्ड के तय समय अनुसार 10वीं और 12वीं के सभी विषयों के परिणाम जारी करेगा। लोकसभा चुनाव की वजह से हालांकि उसकी रफ्तार में थोड़ी कमी आई थी। लेकिन अब वो अपने टारगेट के साथ चल रहे हैं।

साइंस -कॉमर्स मूल्यांकन आखिरी स्टेज में

सचिव कैलाश चंद्र शर्मा के अनुसार परिणाम जारी करने को लेकर बोर्ड द्वारा लगातार मूल्यांकन केंद्र में कॉपियों के चेक करने के कार्यों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है और 12वीं कक्षा के विषय साइंस और कॉमर्स के मूल्यांकन का कार्य अंतिम पड़ाव पर है। संबंधित परीक्षकों द्वारा नंबर ऑनलाइन फीड किए गए है। उनकी प्रगति की जांच करके अंतिम परिणाम के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मूल्यांकन कार्य होने के बाद अंक बोर्ड कार्यालय आएंगे और गोपनीयता के साथ अंक तालिका तैयार की जाएगी। 

पहले 12वीं बाद में 10वीं का आएगा परिणाम 

बोर्ड सचिव कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि 12वीं कक्षा के साइंस और कॉमर्स विषय के परिणाम मई के अंतिम सप्ताह या जून के पहले सप्ताह बीच आ सकता है। 20 से 30 मई तक 12वीं कक्षा के सभी विषयों के परिणाम जारी हो करने की तयारी है। जिसके बाद दसवीं कक्षा के परिणाम जारी किये जाएंगे। 

2024-05-03T08:45:07Z dg43tfdfdgfd