SACHIN TENDULKAR BIRTHDAY: सचिन तेंदुलकर का 51वां जन्मदिन, बॉलीवुड-टॉलीवुड स्टार्स करते हैं उन्हें प्यार

हर दिल में बसते हैं सचिन तेंदुलकर। क्रिकेट किंग सचिन का स्वभाव ही ऐसा है कि हर उम्र के लोग उन्हें प्यार करते हैं। उनके क्रिकेट के प्रति जुनून की कहानी सभी को पता है। सचिन एक ऐसे खिलाड़ी है जिनका देश का हर एक नागरिक फैन है। क्रिकेट के प्रति उनका प्रेम और समर्पण क्रिकेट की दुनिया में ही नहीं बल्कि हमारे दिलों में भी एक बड़ी छाप छोड़ी है। दुनिया की तमाम मशहूर हस्तियां भी क्रिकेट के भगवान की प्रशंसा करने से खुद को नहीं रोक पाती हैं। उनके जन्मदिन पर बॉलीवुड और टॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में जानिए जो कि सचिन के बहुत बड़े फैन हैं।

आमिर खान

सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की। आमिर खान के अभिनय का कौन दीवाना नहीं हैं, लेकिन आमिर दीवाने हैं क्रिकेट सम्राट सचिन तेंदुलकर के। आमिर खान और सचिन तेंदुलकर काफी लंबे समय से एक-दूसरे के दोस्त हैं। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान आमिर ने खुलासा किया था कि सचिन क्रिकेटर से पहले आमिर की लगभग सभी फिल्में देखते हैं। फिल्म 'लगान' की स्क्रीनिंग के दौरान सचिन ने उनके क्रिकेट दृश्यों के लिए चीयरअप किया था। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने कहा था कि अगर उन्हें मौका मिला तो वह सचिन की बायोपिक में काम करना चाहेंगे।

महेश बाबू

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनके पसंदीदा क्रिकेटर विराट कोहली और एम.एस धोनी हैं। लेकिन उनके ऑल टाइम फेवरेट हमेशा से ही रहे हैं और रहेंगे सिर्फ और सिर्फ सचिन तेंदुलकर। महेश ने यह भी कहा था कि वह सचिन के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन के घर के आगे आज भी हजारों की संख्या में उनका दीदार करने के लिए फैंस की भीड़ घंटों खड़ी रहती है। बिग बी कई स्टार्स के लिए आज प्रेरणादायक हैं, लेकिन महानायक अमिताभ बच्चन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को अपने देश के लिए प्रेरणादायक मानते हैं। 

 

शाहरुख खान

बॉलीवुड बादशाह के लाखों फैंस हैं, लेकिन शाहरुख सचिन तेंदुलकर के फैन हैं। 2016 में एक मैच के दौरान जब सचिन आउट हो गए थे। तब शाहरुख ने एक पोस्ट किया था और उसमें लिखा था, ''अंपायर कुछ भी कहे, मेरे लिए तो आप कभी भी आउट नहीं हो सकते हो। मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं। जय महाराष्ट्र। 

2024-04-24T09:07:23Z dg43tfdfdgfd