SANSTAR IPO: सैनस्टार के आईपीओ को SEBI की मंजूरी, 425-500 करोड़ रुपये हो सकता है इश्यू साइज

Sanstar IPO: प्लांट बेस्ड स्पेशियलिटी प्रोडक्ट्स कंपनी सैनस्टार लिमिटेड अपना आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी को इसके लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की मंजूरी मिल गई है। ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार इस आईपीओ के तहत 4 करोड़ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, प्रमोटरों और प्रमोटर ग्रुप सेलिंग शेयरहोल्डर्स द्वारा 80 लाख शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत होगी। बाजार सूत्रों के मुताबिक आईपीओ का आकार 425-500 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है।

अहमदाबाद स्थित कंपनी ने इस साल जनवरी में सेबी के पास आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए थे। कंपनी को 30 अप्रैल को ऑब्जर्वेशन लेटर मिला। किसी भी कंपनी के लिए आईपीओ लाने से पहले ऑब्जर्वेशन लेटर हासिल करना जरूरी होता है। कंपनी 40 लाख इक्विटी शेयरों के प्री-आईपीओ प्लेसमेंट पर भी विचार कर सकती है। अगर ऐसा प्लेसमेंट पूरा हो जाता है, तो नए इश्यू का आकार कम हो जाएगा।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल

ड्राफ्ट पेपर्स के अनुसार नए इश्यू से प्राप्त फंड का उपयोग कंपनी की धुले फैसिलिटी के विस्तार के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, कर्ज के भुगतान के लिए और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल होगा।

Sanstar के बारे में

Sanstar भारत में प्लांट-बेस्ड स्पेशियलिटी प्रोडक्ट्स और इनग्रेडिएंट्स सॉल्यूशन के प्रमुख निर्माताओं में से एक है। महाराष्ट्र के धुले और गुजरात के कच्छ में अपनी दो मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के माध्यम से इसकी स्थापित क्षमता 1100 टन प्रति दिन है। कंपनी के इक्विटी शेयरों को BSE और NSE पर लिस्ट करने का प्रस्ताव है। पैंटोमैथ कैपिटल एडवाइजर्स आईपीओ के लिए एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर है।

2024-05-07T10:17:12Z dg43tfdfdgfd