SHAMBHAVI CHOUDHARY: बिहार में कैंडिडेट शांभवी चौधरी की क्यों हो रही हैं चर्चा? PM मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

Shambhavi Choudhary: समस्तीपुर लोकसभा (सु.) सीट से एनडीए की सहयोगी पार्टी लोजपा (रामविलास) की प्रत्याशी शांभवी चौधरी सबसे कम उम्र की महिला उम्मीदवार हैं. महज 25 साल की उम्र में वह राजनीतिक डेब्यू करते हुए बड़े-बड़े नेताओं को सकते में डाल दिया है. शांभवी चौधरी के पिता अशोक चौधरी नीतीश कैबिनेट में ग्रामीण कार्य मंत्री और समस्तीपुर के प्रभारी मंत्री भी हैं. वहीं, पति सायण कुणाल धार्मिक न्यास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सह महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल के पुत्र हैं. 

शांभवी चौधरी वर्तमान में मगध यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही हैं. उन्होंने दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पीजी की पढ़ाई पूरी की हुई हैं. साथ ही दिल्ली यूनिवर्सिटी के ही लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक की डिग्री ली हैं. 

पीएम मोदी ने दिया था आशीर्वाद 

शांभवी चौधरी अपने आप को लोगों के बीच प्रत्याशी नहीं बल्कि बेटी के रूप में रहकर काम करने की बात कहते हुए चुनाव में जनता का समर्थन मांग रही हैं. वहीं, लोग भी उन्हें अपना प्यार देते नजर आ रहे हैं. एनडीए गठबंधन के बड़े बड़े नेताओं सहित सीएम नीतीश कुमार, लोजपा रामविलास सुप्रीमो चिराग पासवान और पीएम नरेंद्र मोदी भी चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्हें अपना आशीर्वाद दिया है. 

दरभंगा के राज मैदान में 4 मई को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा से पहले शांभवी को अपने पास बुलाया और उनके शिक्षा के बारे में पूरी जानकारी ली. जब प्रधानमंत्री को शांभवी ने बताया कि उनकी शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी के बेहतरीन कॉलेज से हुई है. वह केवल इस चुनाव में सबसे कम उम्र की महिला उम्मीदवार हैं. 

शांभवी चौधरी का कैंपेन लोगों को आ रहा पसंद

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने शांभवी चौधरी के सिर पर हाथ रखते हुए उसे भरपूर आशीर्वाद दिया. जब मंच पर अपने भाषण के लिए चढ़े तो उन्होंने तुरंत इस जानकारी को सार्वजनिक करते हुए मंच से ही ऐलान किया कि शांभवी जो कि इस देश की 2024 के चुनाव में सबसे कम उम्र की महिला उम्मीदवार हैं और एक दलित परिवार से आती है. वह मेरी बिटिया जैसी है. उसे सब लोग विजयी कराएं और उसे अपना आशीर्वाद दें.

इधर शांभवी चौधरी के जनसंपर्क करने का तरीका भी लोगों को काफी प्रभावित कर रहा है. कभी वह लोगों के साथ चारा काटते हुए नजर आती हैं तो कभी बकरी के बच्चों के संग खेलती कूदती तो कभी तो वह रास्ते में रुककर गोलगप्पे का भी लुत्फ उठाती नजर आ रही हैं.

ये भी पढ़ें: Pawan Singh Nomination: पवन सिंह के नामांकन को लेकर आया अपडेट, पावरस्टार ने 'एक्स' पर लोगों से क्या की अपील?

2024-05-08T17:50:16Z dg43tfdfdgfd