SHIRDI TOUR PACKAGE: लगभग 6 हजार रुपये में कर सकते हैं शिरडी की यात्रा, जानिए कैसे करें सफर की शुरुआत

IRCTC Shirdi Tour Package : देश के कई प्रसिद्ध और लोकप्रिय तीर्थ स्थलों में से एक महाराष्ट्र में स्थित शिरडी है, जहां साईं नाथ का भव्य मंदिर बना है। इस मंदिर के दर्शन के लिए देश भर से लोग पहुंचते हैं। शिरडी के साईं बाबा की महिमा काफी विख्यात है। शिरडी के पास ही शनि शिंगणापुर है, जहां शनिदेव का विशाल मंदिर है। अगर आप साईं बाबा के दर्शन के लिए शिरडी आना चाहते हैं तो महज 6 हजार रुपये में यात्रा कर सकते हैं।

आईआरसीटीसी सस्ते टूर पैकेज के जरिए यात्रियों को देश विदेश की सैर कराता है। इसी कड़ी में आईआरसीटीसी शिरडी का सस्ता टूर पैकेज लेकर आया है। इसमें बजट में सभी सुविधाओं के साथ शिरडी की यात्रा करने का मौका मिल सकता है। आईआरसीटीसी के टूर पैकेज 'देखो अपना देश' के तहत शिरडी रेल टूर पैकेज में यह सुविधा मिल रही है।

शिरडी दर्शन के लिए समय

शिरडी टूर पैकेज 3 रात और 4 दिन का है। जिसमें शिरडी के साथ ही शनि शिंगणापुर की सैर कराई जाएगी। यात्रा ट्रेन के स्लीपर क्लास, स्टैंडर्ड क्लास और 3 एसी से सफर कर सकेंगे।

शिरडी टूर पैकेज का किराया

इस टूर पैकेज में अलग अलग किराया है। अकेले यात्री का 3 एसी का किराया 10460 रुपये है तो वहीं तो दोनों का 3 एसी का खर्च 8170 प्रतिव्यक्ति आएगा। अगर तीन लोग यात्रा कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 7780 रुपये देय होगा। बच्चों का किराया 5820 रुपये है।

अगर आप कम पैसों में यात्रा करना चाहते हैं तो स्टैंडर्ड कैटेगरी में दो लोगों का किराया 5690 और तीन लोगों का 5300 रुपये किराया है।

शिरडी यात्रा में सुविधाएं

इस टूर पैकेज में सफर के साथ रहने के लिए होटल और खाने पीने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही स्थानीय परिवहन की सुविधा भी मिलेगी। शिरडी रेल टूर पैकेज की बुकिंग श्रद्धालु आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं।

 

2024-07-08T07:58:18Z dg43tfdfdgfd