SOMNATH BHARTI: AAP विधायक सोमनाथ भारती ने DDA की सदस्यता और DLB के उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Delhi Lok Sabha Election 2024: नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने अपने मौजूदा सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. 4 मई को आप लोकसभा प्रत्याशी सोमनाथ नामांकन करेंगे, इससे पहले उन्होंने अपने विभिन्न संस्थाओं के पदों से इस्तीफा दे दिया है. सोमनाथ भारती ने  DDA की सदस्यता, दिल्ली जेल के विजिटर्स बोर्ड की गैर-आधिकारिक सदस्यता और डीजेबी के उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा दे दिया है. सोमनाथ भारती 4 मई को नई दिल्ली लोकसभा सीट के लिए नामांकन करेंगे. 

ये चुनावी प्रक्रिया के प्रति उनकी पूर्ण प्रतिबद्धता का संकेत है, भारत के संविधान के अनुसार नामांकन दाखिल करते वक्त उम्मीदवार लाभ का कोई पद नहीं रख सकता है. हालांकि देश के कानूनों के अनुसार, ये पद लाभ के पदों की श्रेणी में नहीं आते हैं, लेकिन सोमनाथ भारती ने इन पदों से इस्तीफा देने का विकल्प चुना है.

नई दिल्ली लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने अपना इस्तीफा देते हुए लिखा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 25 मई 2024 को होने वाले चुनाव के लिए मैं नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से 4 मई 2024 को अपना नामांकन दाखिल करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि इस समय मैं डीडीए प्राधिकरण का सदस्य, दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) का उपाध्यक्ष और दिल्ली विधानसभा द्वारा विधिवत नामित दिल्ली की जेलों में विजीटर्स के बोर्ड का गैर-आधिकारिक सदस्य हूं.

ये भी पढ़ें: पीयूष गोयल ने BJP के लिए मांगे वोट, कहा- उत्तर पूर्व दिशा में होता है देवताओं का वास

सोमनाथ भारती ने कहा कि नामांकन दाखिल करने के समय आवेदक किसी भी लाभ के पद पर नहीं था. ये पद लाभ के पद के योग्य हैं या नहीं और इसमें किसी तरह के भ्रम की स्थिति पैदा न हो. साथ ही चुनाव आयोग के किसी न किसी आधार पर भाजपा के पक्ष में पक्षपातपूर्ण रवैये को देखते हुए, मैं तत्काल प्रभाव से इस पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

उन्होंने अपने लेटर में यह भी लिखा कि कृपया सभी पदों से मेरा इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार करें और एक प्रमाण पत्र जारी करें कि मेरा इस्तीफा उस समय से स्वीकार किया जाता है जब मैंने यह पत्र आपके कार्यालय में प्रस्तुत किया है.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

2024-05-03T17:57:42Z dg43tfdfdgfd