STEVEN SPIELBERG: स्टीवन स्पीलबर्ग के आगामी प्रोजेक्ट पर आया बड़ा अपडेट, इस उपन्यास पर जल्द बनेगी फिल्म

स्टीवन स्पीलबर्ग हॉलीवुड इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं। उनकी फिल्मों का एक बहुत बड़ा प्रशंसक वर्ग है। हाल ही में निर्देशक को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार ए24 और स्टीवन स्पीलबर्ग की एंबलिन एंटरटेनमेंट एक साथ मिलकर जेम्स मैकब्राइड के उपन्यास द हेवन एंड अर्थ ग्रोसरी स्टोर पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिलहाल वे इसकी कहानी को विकसित कर रहे हैं। 

KBC 16: 'कौन बनेगा करोड़पति 16' में हिस्सा लेने का आखिरी मौका, हॉट सीट का रास्ता खोलता है ये अहम सवाल

स्पीलबर्ग नहीं करेंगे निर्देशन

सूत्रों के मुताबिक यह फिल्म अभी बहुत शुरुआती चरण में है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि स्पीलबर्ग इस फिल्म का निर्देशन नहीं करेंगे। वे केवल इसका  निर्माण करेंगे। फिलहाल, इस पर ए24 की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

उपन्यास बटोर चुकी है सुर्खियां

मैकब्राइड का उपन्यास 1920 और 1930 के दशक में पॉट्सटाउन पेंसिल्वेनिया के चिकन हिल के पड़ोस में रहने वाले अश्वेत और यहूदी निवासियों की कहानी बयां करता है। इस उपन्यास की काफी सराहना हो चुकी है। एनपीआर की ओर से इसे 2023 की सर्वश्रेष्ठ पुस्तकों में से एक बताया गया था। वहीं, यह पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की 2023 की उनकी पसंदीदा पुस्तकों की सूची में भी शामिल थी।

कुछ ऐसी है कहानी

मैकब्राइड की यह कहानी अश्वेत और यहूदी निवासियों के जीवन को जटिल रूप से एक साथ जोड़ती नजर आती है। कहानी 1972 में एक खोज की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसकी शुरुआत एक कुएं की गहराई से एक कंकाल का पता लगने से होती है।

Imtiaz Ali: क्या शाहिद-करीना के ब्रेकअप से जब वी मेट की शूटिंग पर पड़ा था असर? इम्तियाज अली ने किया खुलासा

2024-05-07T13:23:34Z dg43tfdfdgfd