STOCKS ON BROKER'S RADAR: गोदरेज कंज्यूमर, गुजरात गैस और टीटागढ़ रेल पर ब्रोकरेज फर्मों ने लगाया दांव

Stocks on Broker's Radar: GODREJ CONSUMER ने अच्छे नतीजे पेश किये हैं। कंपनी की आय और EBITDA में हल्की बढ़त देखने को मिली। अफ्रीका और दूसरे कारोबार की रीस्ट्रक्चरिंग के चलते हुआ कंपनी को 1893 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। लेकिन मार्जिन में 230 bps का उछाल दिखा। कंपनी की Consolidated Volume Growth 12% रही। जो कि पूरी इंडस्ट्री में सबसे शानदार रही। इस स्टॉक पर जेफरीज ने खरीदारी की राय दी है। वहीं गुजरात गैस का चौथी तिमाही में मुनाफा 86% बढ़ा। गुजरात गैस के EBITDA में 47% का उछाल नजर आया। कंपनी के मार्जिन में भी 4% से ज्यादा का सुधार दिखा। सिटी ने इस पर बिकवाली की राय दी है। इसके अलावा टीटागढ़ रेल भी आज ब्रोकरेज के रडार पर आ गया है। जानते हैं ब्रोकरेज फर्मों ने कितना दिया टारगेट प्राइस-

JEFFERIES ON GODREJ CONSUMER

जेफरीज ने गोदरेज कंज्यूमर पर खरीदारी की राय दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 1520 रुपये/शेयर तय किया है। कंपनी के Q4 नतीजे अनुमान से ऊपर रहे। कंपनी की उभरती श्रेणियों में दोहरे अंक की वॉल्यूम वृद्धि देखने को मिली। इंडोनेशिया में मजबूत पकड़ और एफएक्स प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद GAUM में EBITDA अच्छा रहा।

सेंसेक्स और निफ्टी पर दिख रहा दबाव, दिग्गज एक्सपर्ट्स ने इन 4 स्टॉक्स पर कमाई के लिए लगाया दांव

CITI ON GUJARAT GAS

सिटी ने गुजरात गैस पर बिकवाली की रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 450 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि Q4 नतीजे उम्मीद से कमजोर रहे। तिमाही आधार पर EBITDA अनुमान से 20% कम रहा। Q4 कंपनी की कमाई में निकट अवधि केपीक का प्रतिनिधित्व करता है। एलएनजी की ऊंची कीमतें जबकि प्रोपेन की कीमतों में गिरावट से मार्जिन और/या वॉल्यूम को प्रभावित कर सकती है FY26E पी/ई पर वैल्यूएशन समकक्ष कंपनियों से ज्यादा नजर आ रहा है।

MORGAN STANLEY ON TITAGARH RAIL

मॉर्गन स्टैनली ने टीटागढ़ रेल पर ओवरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 1285 रुपये/शेयर तय किया है। उनका कहना है कि भारत के रेलवे सेक्टर में रिवाइवल से कंपनी को बड़ा फायदा हो सकता है। कंपनी और पैसेंजर बिजनेस के लिए माल ढुलाई को एक नए ग्रोथ इंजन के रूप में देखना चाहिए। कंपनी की FY24-27 में मजबूत 28% आय CAGR का पूर्वानुमान है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

2024-05-07T07:31:47Z dg43tfdfdgfd