STOCKS ON BROKER'S RADAR: बजाज फाइनेंस, गेल, इंडस टावर और SBI CARDS पर आज ब्रोकरेज ने लगाया बड़ा दांव

Stocks on Broker's Radar: सीएनबीसी-आवाज़ निवेशकों के लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे उनको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और मुनाफा हो सके। इसके साथ ही इन शेयरों पर मुनाफा कमाने के लिए ब्रोकरेज हाउसेज ने क्या रणनीति अपनाई है, वह भी बताते हैं। आज ब्रोकरेज फर्मों ने बजाज फाइनेंस, गेल, इंडस टावर और एसबीआई कार्ड्स ब्रोकरेज फर्मों के रडार पर आ गये हैं। बजाज फाइनेंस पर यूबीएस ने बिकवाली करने को कहा है। गेल पर मॉर्गन स्टैनली ने ओवरवेट रेटिंग दी है। जबकि इंडस टावर पर सीएलएसए ने खरीदारी की राय दी है। जानते हैं किसने कितना दिया टारगेट प्राइस-

UBS ON BAJAJ FINANCE

यूबीएस ने बजाज फाइनेंस पर बिकवाली की रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 6800 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि संभावित बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिस्टिंग में उल्लेखनीय वैल्यू नहीं जोड़ा जा सकता है। यदि निवेशक BAF को स्टैंडअलोन आधार पर देखते हैं, तो विश्वास करें कि बिजनेस प्रोफाइल कमजोर दिखाई देगा। स्टैंडअलोन आय प्रोफाइल भी कमजोर दिखेगी।

MORGAN STANLEY ON GAIL

मॉर्गन स्टैनली ने गेल पर ओवरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 254 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी ने नई पाइपलाइन कैपासिटी में निवेश किया है। कंपनी ने जीएसपीएल के मुकाबले अपने नेटवर्क का विस्तार किया। जीएसपीएल की क्षमता का विस्तार सीमित है और उसने लगभग 95% नेटवर्क का उपयोग किया है। पाइपलाइन टैरिफ के लिए भारत का रेगुलेटरी फ्रेमवर्क अपरिवर्तित रहेगा। महत्वपूर्ण रूप से, यह भी ध्यान रखें कि कंपनी के पाइपलाइन टैरिफ को FY23 में संशोधित किया गया था।

Top 20 Stocks Today- ऐसे 20 स्टॉक्स जिसमें ट्रेड लेकर निवेशक और ट्रेडर्स कर सकते हैं इंट्राडे में दमदार कमाई

CLSA ON INDUS TOWER

सीएलएसए ने इंडस टावर पर रेटिंग को अपग्रेड करके खरीदारी की रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 335 रुपये/शेयर से बढ़ाकर 450 रुपये/शेयर तय किया है। कंपनी को वोडाफोन आइडिया के धन जुटाने के बाद प्रमुख रूप से फायदा होगा। कंपनी को वोडाफोन आइडिया की 48,000 4जी/5जी साइटों को जोड़ने की योजना का मुख्य लाभार्थी होना चाहिए।

ब्रोकरेज के मुताबिक 24,000 अतिरिक्त किरायेदारी से CY26 EBITDA ग्रोथ 10% सालाना तक बढ़ जाएगी। वोडा आइडिया का 5,700 करोड़ रुपये का पिछला बकाया सेटलमेंट से कंपनी के शेयर में 21 रुपये/शेयर की बढ़ोतरी हो सकती है। हालाँकि इंडस स्टॉक 12 महीनों में 150% ऊपर है। फिर भी यह ग्लोबल टावर प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले 60% डिस्काउंट पर कारोबार कर रहा है।

MORGAN STANLEY ON SBI CARDS

मॉर्गन स्टैनली ने एसबीआई कार्ड्स पर इक्वलवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 750 रुपये प्रति शेयर तय किया है। मार्च में इंडस्ट्री स्पेंडिंग ग्रोथ की दर सालाना आधार पर 20% थी। जबकि फरवरी में यह 26% रही थी। कंपनी की स्पेंडिंग ग्रोथ सालाना आधार पर 1% से काफी धीमी रही। कॉरपोरेट स्पेंडिंग पर आरबीआई के नोटिफिकेशन के निरंतर प्रभाव के कारण धीमी ग्रोथ की संभावना है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

2024-04-23T06:32:30Z dg43tfdfdgfd