STOCKS VIEWS : गोदरेज प्रॉपर्टीज, ब्रिगेड एंटरप्राइजेज, प्रेस्टीज एस्टेट प्रोजेक्ट्स में अब क्या हो ट्रेडिंग रणनीति ?

Stocks Views : 6 मई को, निफ्टी 50 इंडेक्स 33 अंक गिरकर 22,443 पर बंद हुआ। इसने डेली चार्ट पर पिछले सत्र की लॉन्ग बियरिश कैंडल के अलावा बियरिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया। जबकि बीएसई सेंसेक्स 17 अंक ऊपर 73,896 पर था बंद हुआ। सोमवार को छोटे-मझोले शेयर भी दबाव में रहे। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 0.5 फीसदी और स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 1.5 फीसदी गिरकर बंद हुए थे। सोमवार को ब्रॉडर मार्केट से बेहतर प्रदर्शन करने वाले शेयरों में गोदरेज प्रॉपर्टीज, ब्रिगेड एंटरप्राइजेज और प्रेस्टीज एस्टेट प्रोजेक्ट्स शामिल रहे। दरअसल कल पूरा रियल्टी सेक्टर ही मजबूत था, निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 2.76 फीसदी चढ़ा था।

गोदरेज प्रॉपर्टीज एनएसई पर 10.6 फीसदी की बढ़त के साथ 2,843 रुपये के नए क्लोजिंग लेवल पर बंद हुआ था। डेली चार्ट पर इसने काफी ज्यादा वॉल्यूम के साथ मजबूत बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया। स्टॉक अब सभी बड़े मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है।

ब्रिगेड एंटरप्राइजेज में भी इस साल 7 फरवरी और 26 अप्रैल के हाई के साथ डाउनस्लोपिंग रजिस्टेंस ट्रेंडलाइन का ब्रेकआउट देखने को मिला। इस स्टॉक हेल्दी वॉल्यूम के साथ डेली चार्ट पर मजबूत बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न का गठन किया। एनएसई पर स्टॉक लगभग 9 फीसदी उछलकर 1,110 रुपये के नए क्लोजिंग स्तर पर बंद हुआ और सभी बड़े मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार किया।

प्रेस्टीज एस्टेट प्रोजेक्ट्स भी 6.6 फीसदी की तेजी के साथ 1,557.5 रुपये के नए क्लोजिंग हाई पर बंद हुआ। स्टॉक पिछले कई सत्रों से तेजी के रुझान में है और इसने मजबूत वॉल्यूम के साथ डेली टाइम फ्रेम पर बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया है। अब ये स्टॉक सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है।

आइए देखते हैं अब इन स्टॉक्स पर क्या है वेव्स स्ट्रैटेजी एडवाइजर्स के आशीष क्याल की ट्रेंडिंग रणनीति

गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties): गोदरेज प्रॉपर्टीज में अभी भी तेजी के संकेत कायम हैं। 2,900 रुपये या उससे ज्यादा के लक्ष्य के साथ गिरावट को खरीदारी के अवसर के रूप में इस्तेमाल करें। नीचे की तरफ स्टॉक के लिए 2,750 रुपये पर मजबूत सपोर्ट है।

ब्रिगेड इंटरप्राइजेज (Brigade Enterprises): ब्रिगेड इंटरप्राइजेज में भी पॉजिटिव ट्रेंड कायम है। किसी गिरावट में 1,090-1,100 के आसपास मिलने पर स्टॉक में 1,220-1,230 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। जब तक ये स्टॉक 1,050 रुपये नीचे नहीं जाएगा इसमें तेजी की संभावना बनी रहेगी।

Election Stocks: बाजार पर भी चढ़ा चुनावी खुमार, दिग्गजों के ये इलेक्शन स्टॉक्स कराएंगे छप्परफाड़ कमाई

प्रेस्टीज एस्टेट प्रोजेक्ट्स (Prestige Estates Projects):  प्रेस्टीज एस्टेट ने 15 अप्रैल के बाद से किसी भी कैंडल ने पिछले कैंडल के नीचे की क्लोजिंग नहीं दी है। ये स्टॉक में मजबूती के रुझान का संकेत है। स्टॉक का रुझान तब तक सकारात्मक बने रहने की संभावना है जब तक ये पिछले दिन के निचले स्तर से नीचे बंद नहीं होता। संक्षेप में कहें तो प्रेस्टीज एस्टेट प्रोजेक्ट्स का रुझान तेजी का है। स्टॉक में किसी गिरावट में 1,600 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। नीचे की तरफ स्टॉक के लिए अगला बड़ा सपोर्ट 1,496 रुपये के स्तर के आसपास है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

2024-05-07T08:17:00Z dg43tfdfdgfd