TALBROS AUTOMOTIVE SHARES: इस कंपनी को यूरोप से मिला ₹1,000 करोड़ का ऑर्डर, शेयरों में लगा 5% का अपर सर्किट

Talbros Automotive Shares: टैलब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स के शेयर गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 5% उछल गए और 294.6 रुपये की अपनी अपर सर्किट सीमा को छू लिया। कंपनी ने बताया कि उसकी ज्वाइंट वेंचर कंपनी को एक बड़े यूरोपीय ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (OEM) से करीब ₹1,000 करोड़ का एक ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर को अगले 8 सालों में पूरा करना है। इसी खबर के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी आई। कंपनी ने बताया कि उसकी ज्वाइंट वेंटर कंपनी, मारेली टैल्ब्रोस चेसिस सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को यह ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर के वित्त वर्ष 2025 की चौथी तिमाही से शुरू होकर अगले 8 सालों में पूरा होने की उम्मीद है।

टैलब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स ने गुरुवार 18 अप्रैल को बताया कि उसकी ज्वाइंट वेंचर कंपनी को एक बड़े यूरोपीय ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (OEM) से करीब ₹1,000 करोड़ का एक ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर को कई सालों में पूरा करना है। कंपनी ने बताया कि उसकी ज्वाइंट वेंटर कंपनी, मारेली टैल्ब्रोस चेसिस सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को यह ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर के वित्त वर्ष 2025 की चौथी तिमाही से शुरू होकर अगले 8 सालों में पूरा होने की उम्मीद है।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया, "यह ऑर्डर सस्पेंशन हथियारों की सप्लाई से जुड़ा है। इसके तहत EMEA और NAFTA इन्हें पारंपरिक इंटरनल कंबस्चन इंजन व्हीकल्स और नए युग के इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफार्मों दोनों के लिए बनाया जाएगा।"

कंपनी ने बताया कि इस ऑर्डर के लिए उत्पादन, उसकी ज्वाइंट वेंचर कंपनी के पुणे प्लांट में किया जाएगा, जिसके लिए इस वित्त वर्ष में 65 करोड़ रुपये के कैपिटल एक्सपेंडिचर का बजट रखा गया है। कंपनी ने कहा कि निवेश को इंटरनस सोर्सेज और लोन के जरिए किया जाएगा।

कंपनी ने कहा, "यूरोप हमेशा से ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स के लिए एक स्पेशलाइज्ड मार्केट रहा है। इस ऑर्डर से यूरोप में टैलब्रोस ऑटोमोटिव ग्रुप का एक और क्लाइंट बढ़ा है। साथ ही इससे हमारे मार्केट शेयर में इजाफा होगा और यह हमें इलाके में मौजूदा और नए OEMs ग्रोथ के नए मौके मुहैया कराएगा।"

टैलब्रोस ऑटोमोटिव ने कहा कि उसे पिछले साल 980 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले थे। इसमें से 475 करोड़ रुपये का ऑर्डर EV सेगमेंट के लिए मिला था। वहीं बाकी 415 करोड़ रुपये का ऑर्डर एक्सपोर्ट्स से जुड़ा था।

Talbros Automotive ने दिया मल्टीबैगर रिटर्न

टैलब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स के स्टॉक की बात करें तो, पिछले एक महीने में यह शेयर 15.78 फीसदी बढ़ा है। वहीं 2024 में अब तक इस रिटर्न सपाट रहा है। हालांकि पिछले एक साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 229.24% का शानदार मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। फिलहाल इसका मार्केट कैप करीब 1,820 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें- ONGC शेयर पर Morgan Stanley और Jefferies बुलिश, 38% तक तेजी की जताई उम्मीद; चेक करें टारगेट प्राइस

2024-04-18T07:37:34Z dg43tfdfdgfd