TAURUS WEEKLY HOROSCOPE 29 APRIL-05 MAY 2024: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह अपनी सेहत का रखें ध्यान, सोच-समझकर पैसे करें खर्च, झूठे और मक्कार लोगों से रहें दूर

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (29 अप्रैल-05 मई 2024) उतना लाभदायक नहीं है. यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो भूलकर भी दूसरों के बहकावे में आकर या फिर भावनाओं में बहकर कोई भी बड़ा निर्णय नहीं लें. यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो ऐसा करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें.

घरवालों को भी करें प्रोत्साहित

वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह अपने हर दिन की शुरुआत कसरत, योग या व्यायाम से करें. इस दौरान अपने साथ यदि आप अपने घरवालों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करते हैं तो आप खुद को और उन्हें सेहतमंद रखने में सफल हो सकते हैं. सुबह का समय ही वो वक्त होता है जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत करते हैं. आप पूरा दिन खुद को सकारात्मक रख सकते हैं. इसलिए योग और कसरत को अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रूप से इसे करने की कोशिश करते रहें. इस सप्ताह कामकाज के सिलसिले में अधिक भागदौड़ बनी रहने कारण शारीरिक और मानसिक थकान बनी रह सकती है.

ज्यादा खर्चा करने से बचें

चन्द्र राशि से 12वें भाव में बृहस्पति उपस्थित होने के कारण वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत लाभदायक नहीं है, इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्चा करने से बचें. अन्यथा आपको आर्थिक तंगी के चलते परिवार में दूसरे सदस्यों के बीच शर्मिंदा होना पड़ सकता है.

आपके सम्मान में आ सकती है गिरवाट

इस सप्ताह आपके माता-पिता या बड़े भाई-बहन की आपके निजी जीवन में जरूरत से ज्यादा दखलअंदाजी आपको तनाव दे सकती है. चंद्र राशि से पंचम भाव में केतु उपस्थित होने के कारण इस दौरान आपका रवैया उनके प्रति बेहद खराब होगा. इससे घर पर आपके सम्मान में गिरावट आ सकती है. 

मनचाही सफलता पाने के लिए करना होगा इंतजार

कार्यक्षेत्र पर आशंका है कि सहकर्मियों से आपको किसी प्रकार का कोई धोखा मिले, जिससे आपके करियर पर भी ब्रेक लग सकता है. ऐसे में आपको शुरुआत से ही इस सप्ताह झूठे और मक्कार लोगों की संगत से दूर रहने की सलाह दी जाती है.जो जातक विदेश में अपने करियर या कारोबार के लिए प्रयासरत हैं उन्हें मनचाही सफलता पाने के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है. व्यवसाय से जुड़े लोगों को बड़ी परेशानी से बचने के लिए कागज संबंधी कार्य कंप्लीलेंट करके रखना उचित रहेगा. 

संतान पक्ष से जुड़ी कोई चिंता सताएगी

इस सप्ताह चल रहे प्रेम प्रसंग में और नजदिकियां बढ़ेंगी. कुछ लोगों के नए प्रेम प्रसंग प्रारंभ हो सकता है. हालांकि प्रेम संबंध में उतावलेपन से बचें और कोई भी कदम सोच-समझकर ही उठाएं. अविवाहित हैं तो विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.रिश्ते-नाते की दृष्टि से सप्ताह के उत्तरार्ध का समय थोड़ा प्रतिकूल कहा जाएगा. इस दौरान संतान पक्ष से जुड़ी कोई चिंता सताएगी. दांपत्य जीवन में कुछ बातों को लेकर आपका अहंकार आड़े आ सकता है. ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर नाराजगी बनी रह सकती है.

 इस सप्ताह लकी कलर है पर्पल

 इस सप्ताह कई छात्रों की सेहत खराब हो सकती है, जिसके कारण उन्हें खुद को अपनी पढ़ाई-लिखाई के प्रति केंद्रित रखने में परेशानियों से दो-चार करना पड़ेगा. ऐसे में शुरुआत से ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लें.वृषभ राशि वालों के लिए इस सप्ताह लकी कलर पर्पल, लकी नंबर 1 और लकी डे सोमवार है. 

उपाय: शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ-हवन का जाप करें. इससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें
 

2024-04-26T18:43:38Z dg43tfdfdgfd