TN TRB RECRUITMENT 2024: सहायक प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती; 4000 रिक्तियों के लिए यहां से तुरंत करें आवेदन

TN TRB Recruitment 2024: तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड (TNTRB) ने तमिलनाडु कॉलेजिएट एजुकेशनल सर्विस में सहायक प्रोफेसरों की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार टीएन टीआरबी भर्ती के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। टीएन टीआरबी भर्ती अभियान का लक्ष्य सरकारी कला, विज्ञान और शिक्षा कॉलेजों में 4,000 सहायक प्रोफेसर पदों को भरना है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 अप्रैल, 2024 शाम 5 बजे तक है।

TN TRB Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

टीएन टीआरबी भर्ती चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और साक्षात्कार शामिल है। टीएन टीआरबी लिखित परीक्षा अस्थायी रूप से 4 अगस्त को आयोजित होने वाली है। लिखित परीक्षा कुल 200 अंकों की होगी है, जो दो भागों में विभाजित है 

TN TRB Recruitment 2024: परीक्षा पैटर्न

पेपर 1 100 अंकों का है और इसे दो खंडों में विभाजित किया गया है। खंड ए में प्रत्येक एक अंक के 50 अनिवार्य प्रश्न हैं। सेक्शन ए के लिए अनुभागीय समय सीमा 1 घंटा है। अनुभाग बी में चुने गए विषयों से आठ वर्णनात्मक प्रकार के प्रश्न शामिल हैं। अभ्यर्थियों को कोई पांच प्रयास करने होंगे। प्रत्येक प्रश्न 10 अंक का है।  

पेपर 2 को भी दो खंडों में विभाजित किया गया है - खंड ए और बी। खंड ए में प्रत्येक 1 अंक के 50 बहुविकल्पीय प्रश्न हैं। सेक्शन ए के लिए अनुभागीय समय सीमा 1 घंटा है। अनुभाग बी में चुने गए विषयों से आठ वर्णनात्मक प्रकार के प्रश्न शामिल हैं। अभ्यर्थियों को कोई पांच प्रयास करने होंगे। प्रत्येक प्रश्न 10 अंक का है। सेक्शन बी के लिए समय सीमा 2 घंटे है।

इंटरव्यू राउंड में 30 अंकों का वेटेज होता है। यदि रिक्तियों की संख्या पांच से अधिक है, तो रिक्तियों की संख्या के 2x उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और यदि पांच से कम है, तो रिक्तियों की संख्या के तीन गुना उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

 

TN TRB Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन 

टीएन टीआरबी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इन चरणों का पालन कर सकते हैं।

     
  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.gov.in पर जाएं।
  • आवश्यक विवरण के साथ पंजीकरण करके लॉग इन करें और टीएन टीआरबी भर्ती आवेदन पत्र 2024 भरें।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट ले लें। 

2024-03-28T12:10:58Z dg43tfdfdgfd