TODAY Q4 RESULT: SBI, एशियन पेंट समेत 69 कंपनियां आज पेश करेंगी मार्च तिमाही रिजल्ट

नई दिल्ली:Today Q4 Result: गुरुवार के दिन यानी आज भारत की करीब 69 कंपनियां जिसमें स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया अर्थात एसबीआई, एशियन पेंट, बीपीसीएल और इंडियन ओवरसीज बैंक सहित अन्य मार्च क्वार्टर के रिजल्ट को पेश कर सकती है.

इन कंपनियों के अलावा आज एबॉट इंडिया, एडीएफ फूड्स, अजमेरा रियल्टी, एल्काइल माइंस, आल्प्स इंडस्ट्रीज, एलेम्बिक फार्मा, एएसआई इंडस्ट्रीज, बालगोपाल कमर्शियल, कैपिटल एसएफबी, केयर रेटिंग्स, एस्कॉर्ट्स कुबोटा, ग्रैंड फाउंड्री, गोपाल स्नैक्स, एचपीसीएल, आईओबी भी मार्च तिमाही के आंकड़े रिलीज कर सकती है.

एसबीआई के चौथे क्वार्टर रिजल्ट का प्रीव्यू

बाजार में आज सबसे अधिक एसबीआई मार्च क्वार्टर रिजल्ट पर लोगों की नजर बनी रह सकती है. मार्केट के एनालिस्ट ने अनुमान जताया है कि मार्च क्वार्टर के दौरान कंपनी का नेट इंटरेस्ट इनकम ग्रोथ सपाट बना रह सकता है वही साल दर साल के आधार पर कंपनी के मार्जिन में एक फ़ीसदी की गिरावट देखी जा सकती है. नेट इंटरेस्ट मार्जिन के नॉर्मल रहने की संभावना है. इसके अलावा ऑपरेटिंग एक्सपेंस अधिक होने की संभावना है.

एसबीआई का गिर सकता है नेट प्रॉफिट!

मार्केट के पांच ब्रोकर के औसत अनुमान के मुताबिक एसबीआई बैंक का चौथे क्वार्टर के दौरान नेट प्रॉफिट साल दर साल के आधार पर 24 फ़ीसदी से गिर सकता है

कोटक सिक्योरिटीज ने कहा है कि हमें उम्मीद है कि एसबीआई का ऑपरेटिंग प्रॉफिट साल दर साल के आधार पर 20 फ़ीसदी से नीचे गिर सकता है नेट इंटरेस्ट मार्जिन के नॉर्मल रहने की संभावना है इसके अलावा नेट इंटरेस्ट इनकम ग्रोथ सपाट रह सकता है.

एशियन पेंट का चौथे क्वार्टर रिजल्ट का प्रीव्यू

अनुमान है कि एशियन पेंट कंपनी का मार्च क्वार्टर के दौरान साल दर साल के आधार पर नेट प्रॉफिट 5 फ़ीसदी से बढ़कर के 1317 करोड रुपए रिपोर्ट हो सकता है. वहीं रेवेन्यू साल दर साल के आधार पर 4.3 फीसदी से बढ़ कर 9160 करोड रुपए रिकॉर्ड हो सकता है. कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 1287 करोड रुपए होने की उम्मीद है चौथे क्वार्टर के दौरान कंपनी के पेट डिमांड स्थिर रहने की संभावना जताई गई है.

(ये एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज के निजी सुझाव/ विचार हैं. ये इकोनॉमिक टाइम्स के विचारों को नहीं दर्शाते हैं. किसी भी फंड/ शेयर में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की राय जरूर लें.)

2024-05-09T06:23:43Z dg43tfdfdgfd