TODAY WEATHER UPDATE: MP में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश का अलर्ट! छत्तीसगढ़ में नम हवाओं से गिरा तापमान

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है. लू के अलर्ट के बीच बुधवार को कई जगहों पर बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया. मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में सागर, विदिशा, दमोह, बैतूल, खरगोन, रतलाम, उज्जैन और पन्ना में हल्की धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वहीं  छत्तीसगढ़ में भी कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है.

मध्यप्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग (Today Weather Update) ने आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट और पांढुर्ना में गरज के साथ बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कहीं कहीं ओलावृष्टि की घटना भी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में सागर, विदिशा, दमोह, बैतूल, खरगोन, रतलाम, उज्जैन और पन्ना में हल्की धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वहीं शाजापुर, देवास, रायसेन, बड़वानी, खरगोन, भोपाल, खंडवा, बुरहानपुर, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, छतरपुर, जबलपुर, सिवनी, मंडला, सतना, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

इन जिलों में लू का अलर्ट

प्रदेश में इस समय दो सिस्टम एक्टिव है, एक तरफ जहां कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, वहीं दूसरी तरफ कई जिलों में तेज धूप के साथ लू चलेगी. भोपाल सहित ग्वालियर, दतिया, सीधी, दमोह, छतरपुर में विभाग ने येलो हीट वेव अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें: MP के इस जिले में अचानक हुई बारिश से किसानों को हुआ नुकसान, मंडी में फसल भीगी, देखिए तस्वीरें

 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और तेज धूप के बीच मौसम का मिजाज बदल गया है. एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है. रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने आज गुरुवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर बारिश की संभावना है.

2024-05-09T01:06:36Z dg43tfdfdgfd