TRIPLE MURDER: छत्तीसगढ़ में ट्रिपल मर्डर से हड़कंप! एक ही परिवार के 3 लोगों को किसने उतारा मौत के घाट?

Korba triple murder: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में धारदार हथियार से एक ही परिवार के तीन लोगों की कथित तौर पर हत्या के बाद हड़कंप मच गया. कोरबा पुलिस अधिकारियों ने के मुताबिक जिले के उरगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुकरीचोली गांव में बीती रात जयराम रजक (28), उसकी पत्नी सुजाता रजक (25) और पुत्री जयसीका (दो वर्ष) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. उन्होंने बताया कि आज सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को रजक परिवार की हत्या की जानकारी दी तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया.

मामले की जांच जारी

पुलिस ने घर से तीनों शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुजाता और जयसीका का शव पलंग पर और जयराम का शव नीचे फर्श पर था. तीनों के शरीर पर धारदार हथियार से वार किए जाने के निशान हैं. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जयराम ठेकेदारी का काम करता था. पुलिस ने मामला दर्ज कर सभी संभावित पहलुओं पर जांच शुरू कर दी है. एडिशनल एसपी, कोरबा का कहना है कि मामले की जांच जारी है, जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा.

इस हत्याकांड की खबर मिलने के बाद परिजनों में मातम है. पड़ोसियों में दहशत का माहौल है. पुलिस का कहना है कि गश्त बढ़ाई जाएगी. ऐसे में किसी को डरने की जरूरत नहीं है.

2019 से 2023 के बीच अपराधिक वारदातों में इजाफा

छत्तीसगढ़ विधानसभा में कुछ महीने पहले पेश एक रिपोर्ट के मुताबिक 2019 से वर्ष 2023 के बीच अलग-अलग अपराधों में क्राइम ग्राफ में उतार-चढ़ाव देखा गया. इसमें धर्म परिवर्तन यानी मतांतरण के मामले भी शामिल रहे. 2019 से 2023 तक कांग्रेस शासनकाल में हर साल क्राइम का ग्राफ बढ़ा है. प्रदेश में 2019 से 2023 तक ठगी के 8,702, हत्या के 4,786, महिलाओं से संबंधित 15,511 अपराधिक घटनाओं पर मामला दर्ज किया गया.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा)

2024-05-09T07:34:22Z dg43tfdfdgfd