UJJAIN NEWS: दांडी आश्रम में नाबालिगों से कुकर्म के आरोपी सेवादार को भी भेजा जेल, आरोपियों के DNA व ब्लड सैंपल की होगी जांच

Ujjain News नईदुनिया प्रतिनिधि, उज्जैन। बड़नगर रोड स्थित गुरुकुल दांडी आश्रम में 19 नाबालिगों के साथ यौन शोषण के मामले में आरोपी सेवादार अजय ठाकुर को पुलिस ने जेल भेज दिया है। बुधवार देर रात उसे पुलिस ने आष्टा से गिरफ्तार किया था। मामले में एक अन्य आरोपित आचार्य राहुल शर्मा को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में कायमी की है। एसआईटी आश्रम में सभी बच्चों के बयान ले रही है।

बता दें कि बड़नगर रोड स्थित गुरुकुल दांडी आश्रम में वेद अध्ययन, कर्मकांड की शिक्षा लेने आए 19 नाबालिगों के साथ कुकर्म के मामले का बुधवार को पर्दाफाश हुआ था। किशोरों ने अपने स्वजन को उनके साथ हो रही हरकतों के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद मंगलवार को आश्रम में अभिभावकों और आश्रम संचालक गजानन सरस्वती के साथ बैठक हुई थी। इसी दौरान सेवादार अजय ठाकुर और आचार्य राहुल शर्मा के नाम सामने आए थे।

एक आरोपी को भी जेल भेज चुकी पुलिस

पुलिस ने पहले तीन नाबालिगों के बयान के आधार पर दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। फिर कुल 19 नाबालिगों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। सेवादार अजय ठाकुर को पुलिस ने बुधवार रात को आष्टा से पकड़ा था। शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजने के आदेश जारी हो गए। पुलिस पूर्व में ही आचार्य राहुल शर्मा को जेल भेज चुकी है।

एसआईटी कर रही जांच

आश्रम में बच्चों के साथ कुकर्म किए जाने का गंभीर मामला सामने आने के बाद एसपी प्रदीप शर्मा ने बुधवार को ही एसआईटी का गठन कर दिया था। जांच अधिकारी आश्रम में पढ़ रहे सभी किशोरों के बयान दर्ज कर रहे हैं। इसके बाद आरोपितों की संख्या बढ़ सकती है। टीआई अजय वर्मा का कहना है कि आरोपितों के खून व डीएनए की जांच के लिए सैंपल लिए गए है, जांच के लिए भेजा जा रहा है।

2024-05-04T06:47:32Z dg43tfdfdgfd