UP LOK SABHA ELECTION: अफजाल अंसारी के साथ बेटी नुसरत ने भी खरीदा पर्चा, कोर्ट तय करेगा कौन लड़ेगा चुनाव

शिवानंद राय, जागरण गाजीपुर। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में एक जून को होने वाले मतदान के लिए गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सांसद अफजाल अंसारी के अलावा उनकी बेटी ने भी चार-चार सेट का नामांकन पत्र खरीदा है।

गाजीपुर में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 14 मई अंतिम तिथि है। अफजाल और उनकी बेटी नुसरत अंसारी के पर्चा खरीदने पर चर्चा छिड़ गई है कि यहां से साइकिल की सवारी कौन करेगा। कृष्णानंद राय हत्याकांड में गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मामले में गाजीपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट ने अफजाल को चार वर्ष की सजा सुनाई थी।

इसे भी पढ़ें-चंदौली में बड़ा हादसा, सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस का रिसाव; चपेट में आने से चार लोगों मौत

इस फैसले को अफजाल ने हाई कोर्ट में चुनौती दी है और 13 मई को इस पर सुनवाई होनी है। माना जा रहा है कि यदि अफजाल को हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली तो अपनी जगह बेटी नुसरत को चुनाव लड़वा सकते हैं। गाजीपुर संसदीय सीट पर सात मई से नामांकन शुरू है।

इसे भी पढ़ें- आगरा किला की खाई में निकली ऐसी मशीन, देखकर पुरातत्व विभाग भी हुआ हैरान, जांच में जुटी पूरी टीम

सपा से अफजाल अंसारी व बेटी नुसरत के नाम से चार-चार सेट पर्चे लिए गए। सपा हाईकमान ने अफजाल को प्रत्याशी घोषित किया है, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान पिछले दिनों आइएनडीआइए के घटक दलों की बैठक में अफजाल ने स्पष्ट किया कि अगर कोई विषम परिस्थिति पैदा होती है तो बेटी नुसरत ही राजनीतिक वारिस होंगी।

उन्होंने नुसरत को अपने पास बुलाकर सबसे उनका परिचय भी कराया था। नुसरत भी पिता के पक्ष में प्रचार के लिए चुनाव मैदान में उतर गई हैं। मंदिरों में मत्था टेक रही हैं।

2024-05-09T04:12:24Z dg43tfdfdgfd