UP WEATHER UPDATE: आज से यूपी में मौसम होगा कूल-कूल, इन 20 जिलों में होगी बारिश

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अप्रैल का महीना तेज गर्मी और लू की चपेट में लिपटा रहा. तेज धूप ने लोगों का हाल बुरा कर दिया. लोगों को घर में कैद होने पर मजबूर कर दिया. मौसम विभाग के मुताबिक अब लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मई के पहले हफ्ते में ही बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई हिस्सों में 5 से छ मई तक बादल छाए रहेंगे. गरज और चमक के साथ बारिश के आसार हैं.

कैसा रहेगा आज का मौसम

4 मई को पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में बारिश होगी. वहीं बात करें पूर्वी यूपी की तो मौसम शुष्क रह सकता है. 5 और 7 मई को बारिश होने की संभावना है. 7 मई को यूपी में गरज और चमक के साथ बौछार होंगी.

बढ़ेगा पारा

मौसम विभाग एक तरफ पांच मई से मौसम में बदलाव की बात कर रहा है, तो वहीं दूसरी तऱफ यूपी में अगले दो-तीन दिन में दिन के पारे में 2 से 5 डिग्री तक की बढ़ोतरी के आसार भी हैं.

4 मई से यूपी में बदलेगा मौसम, इन जिलों में होगी बारिश

4 मई से उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है.  4 मई को मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस,फिरोजाबाद और एटा में बारिश  की संभावना है. सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, जालौन, झांसी, फतेहपुर, हमीरपुर, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, सोनभद्र, वाराणसी, प्रतापगढ़ और चंदौली में बारिश हो सकती है.

इस दौरान भी कुछ स्थानों पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है.पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 5-8 मई को बारिश होने की संभावना है. यूपी में  5 और 6 मई को तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है. चार और पांच मई के दौरान कुछ स्थानों पर दोपहर में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

पिछले 24 घंटों में बांदा सबसे ज्यादा तापमान

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, शुक्रवार को दिन के तापमान में मामूली बढ़त दर्ज की गई. पिछले 24 घंटे में बांदा में सबसे ज्यादा तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  यूपी में सबसे कम तापमान 17.0 डिग्री सेल्सियस अयोध्या और नजीबाबाद में रिकॉर्ड किया गया. जबकि प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में 40 से नीचे आया पारा एक बार फिर से 40 पार कर गया.

UP Weather Today: प्रचंड गर्मी से यूपी वालों को जल्द मिलेगी राहत, आगरा समेत इन 24 जिलों में होगी बारिश

 

2024-05-04T01:14:00Z dg43tfdfdgfd