UPSC CAPF AC एडमिट कार्ड 2024 जारी, यहां से डाउनलोड करें असिस्टेंट कमांडेंट HALL TICKET

img src="https://img.jagranjosh.com/images/2024/July/2672024/UPSC-CAPF-AC-Admit-Card-2024-compressed.jpg" width="1200" height="675" />

UPSC CAPF AC Admit Card 2024 OUT: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में असिस्टेंट कमांडेंट के रूप में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए के लिए अच्छी खबर! संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने CAPF AC परीक्षा 2024 के लिए आधिकारिक तौर पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी सीएपीएफ परीक्षा 2024 के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है, वे अब आधिकारिक UPSC वेबसाइट upsc.gov.in से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड एक अनिवार्य दस्तावेज है जिसे परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा। CAPF AC परीक्षा 4 अगस्त, 2024 को देश के विभिन्न परीक्षा केद्रों पर आयोजित की जाएगी। असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर चयनित होने के लिए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण (पीईटी), शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी), साक्षात्कार, दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा पास करनी होगी।

Check here: 

UPSC CAPF Question Paper 2024

UPSC CAPF Exam Analysis 2024

CAPF AC Hall Ticket 2024 Download Link

आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) सहायक कमांडेंट (AC) परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए हैं। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्डupsconline.nic.in से या इस लेख में दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड कार्ड के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन विवरण की आवश्यकता होगी। एडमिट कार्ड में आपका नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और रिपोर्टिंग समय जैसी महत्वपूर्ण जानकारी होगी। परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड का प्रिंटेड कॉपी ले जाना अनिवार्य है। CSPF AC हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:

UPSC CAPF AC Admit Card 2024 Link

यहां क्लिक करें

UPSC CAPF AC Exam Date 2024: कब होगी यूपीएससी सीएपीएफ एसी परीक्षा?

यूपीएससी सीएपीएफ परीक्षा 04 अगस्त को आयोजित होने वाली है। परीक्षा में दो पेपर शामिल थे, यानी पेपर 1 और पेपर 2। पेपर 1 सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और पेपर 2 दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। पेपर 1 में जनरल एबिलिटी और इंटेलिजेंस के प्रश्न होते हैं जबकि पेपर 2 में जनरल स्टडीज, निबंध और रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन के प्रश्न होते हैं।

upsc.gov.in CAPF AC Admit Card 2024 Download कैसे करें?

यहां यूपीएससी सीएपीएफ एसी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के चरण दिए गए हैं:

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाएं।
  • “नया क्या है” अनुभाग में दिखाए गए यूपीएससी सीएपीएफ एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • दाईं ओर दिए गए सीएपीएफ एसी 2024 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करें, लॉगिन के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • अपनी जन्म तिथि/पासवर्ड दर्ज करें।
  • सीएपीएफ एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और रिपोर्टिंग समय जैसी आवश्यक जानकारी अंकित होती है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के तुरंत बाद उस पर दिए गए सभी विवरणों को सत्यापित करना आवश्यक है। किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवारों को जल्द से जल्द यूपीएससी अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए।

2024-07-26T09:06:51Z dg43tfdfdgfd