UPSSSC JE RECRUITMENT 2024: उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती के लिए आवेदन आज से होंगे शुरू, 6 जून तक कर सकेंगे अप्लाई

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंजीनियर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर सिविल के पदों पर भर्ती के लिए आज यानी 7 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस पद के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 6 जून 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर या इस इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

जूनियर इंजीनियर सिविल पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ सिविल अभियंत्रण में डिप्लोमा/ सिविल या ग्रामीण अभियंत्रण में डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें की आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करें।
  • अब जूनियर इंजीनियर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
  • अब आपको अगले पेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद मांगी गई डिटेल भरकर फॉर्म पूर्ण करें।
  • अब अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

UPSSSC JE Recruitment 2024 Application Form Direct Link

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 25 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क ऑनलाइन माध्यम से डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Indian Navy Agniveer Recruitment 2024: इंडियन नेवी एसएसआर-एमआर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन इस डेट से

2024-05-07T12:36:09Z dg43tfdfdgfd