UTTARAKHAND WEATHER: पहाड़ों में आज वर्षा के आसार, मैदान में अंधड़ की चेतावनी; पढ़ें लेटेस्‍ट अपडेट

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक भीषण गर्मी जारी हैं। चटख धूप से पारा शिखर पर है और जनजीवन बेहाल है। मैदानी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। जबकि, न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक है।

मौसम विभाग की ओर से आज से पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ राहत मिलने की उम्मीद जताई गई है। पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। जबकि, निचले इलाकों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि व अंधड़ की भी चेतावनी है।

दिन में भीषण गर्मी का अहसास

मंगलवार को दून में सुबह से चटख धूप खिली रही, जिससे दिन में भीषण गर्मी का अहसास हुआ। हालांकि, शाम को आंशिक बादल मंडराने लगे और उमस ने बेहाल किया। कुमाऊं में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कई जगह वर्षा की सूचना है। गढ़वाल के पर्वतीय क्षेत्रों में शाम को बादल मंडराने लगे, लेकिन वर्षा नहीं हुई।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्रों में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है।

जिससे अगले तीन दिन उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर समेत आसपास के क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं। जबकि, निचले इलाकों में ओलावृष्टि और झोंकेदार हवाएं चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

  • शहर, अधिकतम, न्यूनतम
  • देहरादून, 37.0, 21.1
  • ऊधमसिंह नगर, 35.5, 20.5
  • मुक्तेश्वर, 27.0, 13.6
  • नई टिहरी, 26.4, 12.4

2024-05-08T01:53:06Z dg43tfdfdgfd