UTTARAKHAND WEATHER : बारिश ने दिलाई गर्मी से निजात, जानिए कब हो सकती है बर्फबारी- मसूरी में दो दिन से छाया है कोहरा

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल मंडरा रहे हैं। बीती रात पर्वतीय क्षेत्रों में हुई वर्षा से जहां जंगल की आग बुझ गई, वहीं भीषण गर्मी से भी निजात मिली। गुरुवार को भी दिनभर बादल मंडराते रहे और वर्षा के आसार बने रहे। कहीं-कहीं हल्की वर्षा भी हुई। ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई।

दून में गुरुवार को सुबह से ही बादलों का डेरा रहा। कहीं-कहीं हल्की वर्षा भी हुई। जिससे भीषण गर्मी से राहत मिली। हालांकि, दिन में हल्की उमस महसूस की गई। इससे पहले बुधवार देर रात भी दून में हल्की बौछारों ने राहत दी। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज प्रदेशभर में बादल छाये रह सकते हैं।

पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बौछारें और ओलावृष्टि के आसार हैं। वहीं मैदानी क्षेत्रों में भी आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि व अंधड़ को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा शनिवार और रविवार को प्रदेशभर के ज्यादातर क्षेत्रों में वर्षा-ओलावृष्टि के साथ ही अंधड़ के आसार हैं।

मसूरी में दो दिन से छाया है कोहरा

मसूरी सहित समीपवर्ती पहाड़ियों पर बीते बुधवार से घना कोहरा व धुंध छायी हुई है। इससे दृश्यता कम हो गई है। वहीं सूर्यदेव के दर्शन न होने से गर्मी से राहत मिली है। वातावरण में नमी होने से सुबह-शाम ठंड महसूस हो रही है। गुरुवार तड़के मसूरी के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदा-बांदी भी हुई। पर्यटक ठंडे मौसम का खूब लुत्फ उठा रहे हैं।

-----

शहर, अधिकतम, न्यूनतम

देहरादून, 33.5, 22.6

ऊधमसिंह नगर, 35.5, 23.4

मुक्तेश्वर, 18.2, 11.0

नई टिहरी, 23.7, 13.8

2024-05-09T16:44:07Z dg43tfdfdgfd