UTTARAKHAND WEATHER: बदल गया उत्तराखंड का मौसम, छिटपुट बारिश से मिली राहत; आज ओलावृष्टि की चेतावनी

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल मंडरा रहे हैं। देहरादून और उत्तरकाशी में कहीं-कहीं बौछारें और ओलावृष्टि हुई। जबकि, कुमाऊं के कई क्षेत्रों में वर्षा दर्ज की गई। दून में सुबह से बादलों का डेरा रहा, दोपहर बाद हवा चलते से उमस से राहत मिली।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में अगले तीन दिन मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक से मुख्यत: बादल छाये रहने के आसार हैं। जिसके चलते पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ वर्षा हो सकती है। निचले इलाकों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की आशंका है। मैदानी क्षेत्रों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ अंधड़ चलने को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

बुधवार को देहरादून के बाहरी क्षेत्रों में हल्की बौछारें भी पड़ीं। हालांकि, दोपहर में बादल मंडराने के बावजूद वर्षा नहीं हुई और उमस महसूस की गई। शाम को हल्की हवाएं चलने से गर्मी से राहत मिली। आसपास के क्षेत्रों में भी बादल मंडराते रहे। मसूरी और आसपास के क्षेत्र में देर शाम तक वर्षा नहीं हुई।

निचले क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की भी सूचना है। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बादलों का डेरा रहने के आसार हैं। देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में हल्की बौछारें पड़ने के साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

2024-05-09T02:42:06Z dg43tfdfdgfd