VAISHAKH AMAVASYA 2024: वैशाख अमावस्या पर दुर्लभ संयोग, 3 शुभ योग लुटाएंगे इन राशि वालों पर धन

Rashifal 7 May 2024 Wednesday: सनातन धर्म में अमावस्या तिथि को बहुत ही खास माना जाता है. लेकिन इनमें से कुछ अमावस्‍या विशेष मानी गई हैं. वैशाख अमावस्या भी इसमें शामिल है. इस बार की वैशाख अमावस्‍या इसलिए भी विशेष है क्‍योंकि इस दिन 3 शुभ योगों का दुर्लभ संयोग बन रहा है. 8 मई को वैशाख अमावस्‍या के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, सौभाग्य योग और शोभन योग का निर्माण होने जा रहा है. 

वैशाख अमावस्‍या स्‍नान-दान मुहूर्त

 

पंचांग के अनुसार, वैशाख के माह कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि 7 मई को सुबह 11 बजकर 40 मिनट से प्रारंभ होकर 8 मई को सुबह 08 बजकर 51 पर समाप्‍त होगी. लिहाजा वैशाख अमावस्या का स्‍नान-दान 8 मई को किया जाएगा. वहीं वैशाख अमावस्‍या का व्रत 7 मई को रखा जा सकता है. वैशाख अमावस्या के दिन पवित्र नदी में स्नान करना और फिर पितरों के निमित्‍त दान करना बेहद शुभ माना जाता है. इसके अलावा पितरों के लिए तर्पण, श्राद्ध आदि करने से पितृ दोष दूर होता है. पितरों की कृपा से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. साथ ही इस दिन भगवान विष्णु, मां लक्ष्मी और भगवान शिव की उपासना करनी चाहिए. 

इन राशियों के लिए शुभ है वैशाख अमावस्‍या 

वैशाख अमावस्‍या पर बन रहे ये शुभ योग 3 राशियों के लिए बेहद शुभ फलदायी हैं. 

मेष राशि: वैशाख अमावस्या से मेष राशि वालों को अच्छे परिणाम मिलेंगे. उन्‍हें करियर में ऊंचाइयां मिलेंगी. धन प्राप्ति होगी. जीवन में सुख समृद्धि आएगी. कुल मिलाकर समय अच्‍छा रहेगा. 

वृषभ राशि: वैशाख अमावस्या से वृषभ राशि वालों के जीवन में खुशियों की एंट्री होगी. नौकरी-व्‍यापार अच्‍छा चलेगा. तरक्‍की मिलेगी. सेहत में सुधार होगा. पुरानी समस्‍याएं खत्‍म होंगी. कोई महत्‍वपूर्ण काम पूरा होगा. 

कुंभ राशि: वैशाख अमावस्या का दिन कुंभ राशि वालों के लिए बहुत अच्‍छा फल दे सकता है. विशेष तौर पर व्यापार में मुनाफा होगा. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. बेहतर नतीजों के लिए वैशाख अमावस्या पर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

2024-05-07T02:40:14Z dg43tfdfdgfd