VARANASI NEWS. मीरजापुर में विदाई न होने से नाराज पति ने पत्नी का गला रेत खुद भी फांसी पर झूला

वाराणसी (ब्यूरो)मीरजापुर में पत्नी की विदाई न होने से क्षुब्द युवक ने पहले पत्नी का गला रेता फिर फांसी लगाकर जान दे दी. घटना मध्य प्रदेश से सटे पडऱी क्षेत्र के देवाही गांव स्थित पहाड़ा स्टेशन के पास की है. घटना की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक नगर नितेश कुमार सिंह, सीओ सदर मंजरी राव दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने वारदात में प्रयु1त चाकू बरामद कर लिया है.

देवाही गांव के शेषमनी ने अपनी पुत्री रेनू की शादी वर्ष 2019 में मध्य प्रदेश के रीवा जिले के शाहपुर क्षेत्र स्थित धर्मापुर गांव के सूर्यभान से की थी. शादी के बाद रेनू तीन बार ससुराल गई थी, इसके बाद नहीं गई. रेनू के स्वजन के मुताबिक उसका पति सूर्यभान उसे मारता पीटता था और घंटों तक कमरे में बंद रखता था. बेटी की तकलीफ देख शेषमनी उसे ससुराल जाने से रोक दिया. करीब चार वर्ष से रेनू मायके में रह रही थी. इस दौरान सूर्यभान कई बार रेनू को लाने के लिए ससुराल गया, लेकिन रेनू के स्वजन ने विदाई नहीं की. इससे वह नाराज था.

पंचायत में रेनू ने साथ जाने से कर दिया था इन्कार

रविवार की सुबह भी सूर्यभान ससुराल देवाही पहुंचा और रेनू की विदाई के लिए शेषमनी से कहा, लेकिन स्वजन ने मना कर दिया. बाद में इसको लेकर पंचायत भी हुई. पंचायत में भी रेनू ससुराल जाने को तैयार नहीं हुई. इससे सूर्यभान और नाराज हो गया. वह रेनू के घर के बाहर जाकर बैठ गया. रेनू की छोटी बहन रितु व पिता शेषमनी भी बाहर बैठे थे, जबकि रेनू घर के अंदर थी. जैसे ही रेनू की छोटी बहन रितु दुकान पर सामान लेने गई और पिता भी दूसरे काम के लिए निकले तभी सूर्यभान मौका पाकर कमरे में घुस गया. वहीं अंदर से दरवाजा बंद कर लिया. इसके बाद रेनू के ऊपर चाकू से हमला कर दिया. उसने रेनू का गला रेत दिया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद सूर्यभान ने उसी कमरे में लगे पंखे में दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली. स्वजन जब तक दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि सूर्यभान अपने साथ चाकू लाया था. रेनू के पिता मजदूरी करते हैं. रेनू तीन बहनों व दो भाइयों में दूसरे नंबर पर थी. उसे कोई संतान नहीं थी.

2024-05-05T18:33:07Z dg43tfdfdgfd