VIRAT KOHLI: गंभीर ने पढ़ी 'हनुमान चालीसा', तो कोहली ने 'ओम नमः शिवाय' का जाप कर ठोके थे 4 शतक; जानें बड़े खुलासे का सच

Gautam Gambhir Hanuman Chalisa Virat Kohli Shiva: गौतम गंभीर और विराट कोहली के इंटरव्यू ने इंटरनेट पर सनसनी मचाई हुई है. गंभीर और कोहली के ऐसे कई किस्से रहे हैं जब वो एक-दूसरे से लड़ने को तैयार हो गए थे, मगर हालिया इंटरव्यू में वे दोनों रोचक किस्सों को याद कर जोर-जोर से हंसते दिखाई दिए. इसी इंटरव्यू में एक बड़ा खुलासा करते हुए गंभीर ने बताया कि सालों पहले न्यूजीलैंड दौरे पर वो हनुमान चालीसा पढ़ा करते थे. वहीं कोहली ने बताया कि कब उन्होंने भगवान शिव का नाम जपा था.

हनुमान चालीसा पढ़ते थे गौतम गंभीर

साल 2009 में भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी, जहां दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट और 5 वनडे मुकाबले खेले गए थे. गंभीर ने उस दौरे को याद करते हुए बताया कि वो बैटिंग करते समय हनुमान चालीसा का पाठ करते रहते थे. वहीं ब्रेक के दौरान भी हनुमान चालीसा को सुनना उनके अंदर जोश भर देता था.

याद दिला दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड 2009 टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. उन्होंने उस सीरीज में 6 पारियों में 89 के लाजवाब औसत से 445 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और एक अर्धशतक भी लगाया था.

विराट कोहली ने किया ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप

गौतम गंभीर ने 2014 में हुई भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को याद करते हुए बताया कि विराट ने उस सीरीज में ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करते हुए खूब सारे रन बनाए थे. गंभीर ने बताया कि कोहली हर एक गेंद फेंके जाने से भगवान शिव के मंत्र का जाप कर रहे थे. विराट कोहली की ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ प्रतिद्वंदिता क्रिकेट प्रेमियों के अंदर रोमांच भरती आई है. 2014 में हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में विराट कई बार कंगारू टीम के गेंदबाजी अटैक पर पूरी तरह हावी हो गए थे. उन्होंने 4 मैचों में 86.50 के बेहतरीन औसत से 692 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 4 शतकीय पारियां भी खेली थीं.

यह भी पढ़ें:

पूड़ी सब्जी, डोसा और मलाई चिकन... Team India के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्केल को खूब भाता है भारतीय खाना

2024-09-18T13:40:44Z dg43tfdfdgfd