VITAMIN C SERUM: संतरे के छिलके के साथ इन 3 चीजों को मिलाकर तैयार करें विटामिन सी सीरम, गर्मी में दमकती रहेगी त्वचा

त्वचा पर विटामिन सी से भरपूर स्किन केयर प्रोडक्ट लगाने के जबरदस्त फायदों के बारे में टीवी पर आपने खूब एडवर्टाइजमेंट देखा होगा. इसका सीरम भी मार्केट में मौजूद है, जिसे आप बहुत ही आसानी से खरीद सकते हैं. लेकिन आपको ब्रांड के नाम पर यह सीरम काफी महंगा लग सकता है.

ऐसे में आज हम आपको घर पर विटामिन सी सीरम तैयार करने का सबसे आसान तरीका यहां बता रहे हैं. खासबात यह है कि इसका इस्तेमाल टेलीविजन जगत की फेमस बहू जूही परमार भी करती हैं. 

विटामिन सी सीरम के फायदे

विटामिन सी सीरम चेहरे पर लगाने के कई फायदे हैं. यह एंटीऑक्सीडेंट होता है जो चेहरे को फ्री रेडिकल्स से बचाता है. इसके अलावा इससे डार्क सर्कल और हाइपरपिगमेंटेशन को हटाने में भी मदद मिलती है. इसके साथ ही झुर्रियों से छुटकारा पाने और लंबे समय तक त्वचा को जवां रखने, सनबर्न से राहत दिलाने में विटामिन सी बहुत फायदेमंद होता है.

घर पर ऐसे बना सकते हैं विटामिन सी सीरम

टेलीविजन एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से विटामिन सी सीरम को घर पर बनाने की आसान विधि शेयर की है. आप भी इसे फॉलो करके अपने लिए सीरम तैयार कर सकते हैं. इसके लिए बस आपको संतरे के छिलके, गुलाब जल, एलोवेरा जेल ग्लिसरीन और विटामिन ई कैप्सूल चाहिए. 

 

विटामिन सी सीरम बनाने की विधि

सबसे पहले संतरे के छिलकों को ग्राइंडर में गुलाब जल डालकर पीस लें. इसके बाद तैयार पेस्ट को एलोवेरा जेल ग्लिसरीन और विटामिन ई कैप्सूल के साथ अच्छे से मिक्स कर लें. अब थोड़ी मात्रा में इसे चेहरे पर लगाएं.

इसे भी पढ़ें- घर पर ऐसे बनाएं गुलाब जल मिलेंगे जबरदस्त फायदे, नोट कर लें तरीका

कब लगानी चाहिए विटामिन सी सीरम

क्लींजिंग, टोनिंग, या किसी भी क्रीम को चेहरे पर लगाने से पहले विटामिन सी सीरम जरूर लगाना चाहिए. यह सीरम आप दिन में एक से दो बार लगा सकते हैं. 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

2024-04-24T09:50:42Z dg43tfdfdgfd