VLADIMIR PUTIN: पुतिन ने नए कार्यकाल की इस दिन होगी शुरुआत, रूस पर टिकीं दुनिया की नजरें

एपी, मास्को। रूस के नेता के रूप में व्लादिमीर पुतिन मंगलवार को असाधारण शक्ति वाले राष्ट्रपति के रूप में एक और छह साल का कार्यकाल शुरू करेंगे। पुतिन अगले कार्यकाल में क्या करेंगे, इस पर देश और विदेश दोनों की नजर है।

सिरैक्यूज विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और द कोड आफ पुतिनिज्म के लेखक ब्रायन टेलर ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध उनकी वर्तमान राजनीतिक परियोजना के केंद्र में है और मुझे ऐसा कुछ नहीं दिख रहा है, जिससे लगे कि इसमें बदलाव आएगा। यह बाकी सब चीजों को प्रभावित करता है। जैसे कौन से संसाधन उपलब्ध हैं।

'पुतिन कहीं और नया हमला करने की कोशिश करें'

उन्होंने कहा कि यदि युद्ध किसी भी पक्ष की पूर्ण हार से कम में समाप्त होता है और रूस पहले से कब्जा किए कुछ क्षेत्रों को बरकरार रखता है, तो यूरोपीय देशों को डर है कि पुतिन को बाल्टिक या पोलैंड में सैन्य कार्रवाई के लिए प्रोत्साहित करेगा। यह संभव है कि पुतिन कहीं और नया हमला करने की कोशिश करें। यह भी संभावना है कि उनकी महत्वाकांक्षाएं रूस द्वारा भारी कीमत पर जीत से आगे न बढ़े।

यह भी पढ़ें- कोविड काल में चीन में फंसे छात्रों से भारतीय दूतावास ने किया संवाद, चीनी विश्वविद्यालयों के कई पुराने और नए छात्रों ने लिया भाग

2024-05-05T18:24:37Z dg43tfdfdgfd