WATCH: भोपाल में भारी बारिश में भी खुद को नहीं रोक पाए शराब के शौकीन, जलभराव के बीच पहुंच रहे दुकान

MP News: राजधानी भोपाल में भारी बारिश ने नगर निगम के दावों की पोल खोल दी है. सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गये हैं. कई जगह जलजमाव की स्थिति बन गयी है. दुकानों में भी बारिश का पानी घुस गया है. पानी से घिरे दुकानों के बीच शराब की दुकानों पर पहुंच रहे हैं. पिछले दो दिनों से बारिश ने जनजीवन को अस्त व्यवस्त कर दिया है. शुक्रवार की तरह आज शनिवार को भी सुबह से बारिश का दौर जारी है.  बारिश की वजह से शराब की दुकानों के आसपास जलजमाव हो गया है.

शराब ठेकेदारों का गुस्सा प्रशासन पर फूटा है. उनका कहना है महंगी लाइसेंस फीस होने के बावजूद प्रशासन व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में नाकाम रहा है. शराब की दुकानें बरसात के पानी से घिरी हुई हैं, ऐसे ग्राहकों को दुकान तक पहुंचने में परेशानी हो रही है. पिछले 24 घंटे में डेढ़ इंच से ज्यादा बरसात हुई है. लगातार बारिश की वजह से बड़ा तालाब भरने पर भदभदा डैम के गेट खोलने की तैयारी है.

भारी बारिश से बिगड़ी भोपाल की सूरत

बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए नगर निगमकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया है. तालाब के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है. भोपाल में सामान्य से ज्यादा बारिश होने के आसार हैं. बारिश का कोटा 37.6 इंच है, जबकि एक महीने में सीजन की आधी से ज्यादा बारिश हो चुकी है. भोपाल में 23 जून को मानसून की एंट्री हुई थी. आज 27 जुलाई तक 22 इंच से ज्यादा पानी गिर चुका है. मानसून सीजन का करीब 55 प्रतिशत बारिश है.

ठगों के निशाने पर MP के नए मंत्री, रामनिवास रावत से फोन कर मांगे गए 5 लाख रुपये, ऐसे हुआ खुलासा

2024-07-27T11:48:51Z dg43tfdfdgfd