WBBSE 10TH RESULT 2024: माध्यमिक परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट, आपने पढ़ा क्या?

WBBSE 10th Result 2024 To Release Soon: इस समय बोर्ड नतीजों के जारी होने का दौर चल रहा है. किसी बोर्ड का रिजल्ट आ गया है तो किसी का आने वाला है. इसी क्रम में जल्दी ही वेस्ट बंगाल बोर्ड के दसवीं के नतीजे भी जारी किए जाएंगे. रिलीज होने के बाद इन्हें वेस्ट बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद् की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है. ऐसा करने के लिए इन दोनों में से किसी भी एक वेबसाइट पर जाया जा सकता है - wbresults.nic.in, wbbse.wb.gov.in.

यहीं से पता करें अपडेट

इन दोनों वेबसाइट्स से न केवल नतीजे चेक किए जा सकते हैं बल्कि इस बारे में अपडेट भी पता किया जा सकता है. रिजल्ट कब तक जारी होंगे, इस बारे में बोर्ड ने अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है पर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नतीजे मई महीने के पहले हफ्ते में जारी हो सकते हैं.

कॉपी चेकिंग का काम हुआ पूरा

इस बारे में माध्यमिक शिक्षा परिषद् के प्रेसिडेंट रामानुज गंगोपाध्याय का कहना है कि पश्चिम बंगाल बोर्ड माध्यमिक परीक्षा यानी दसवीं की परीक्षा का कॉपी चेकिंग का काम पूरा हो चुका है. इसके साथ ही रिजल्ट रिलीज से संबंधित बाकी तैयारियां भी हो चुकी है. इस बात से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि अब जल्द ही नतीजे जारी हो सकते हैं.

जारी होने के बाद ऐसे करें चेक

  • रिजल्ट रिलीज होने के बाद चेक करने के लिए सबसे पहले वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं यानी wbresults.nic.in या wbbse.wb.gov.in पर.
  • यहां आपको माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट लिंक मिलेगा. ऐसा नतीजे जारी होने के बाद होगा.
  • इस पर क्लिक करें. ऐसा करने पर फिर एक नया पेज खुलेगा जिस पर आपको अपने डिटेल्स डालने होंगे.
  • डिटेल डालें और सबमिट का बटन दबा दें. इतना करते ही परिणाम आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट निकाल लें. 

यह भी पढ़ें: इंडिया पोस्ट में इन पदों पर निकली भर्ती, 63 हजार मिलेगा वेतन 

2024-04-23T08:34:00Z dg43tfdfdgfd