WEATHER UPDATE: कहीं थमी बारिश, कहीं जारी रहेगा मानसून का कोहराम; जानिए UP-दिल्ली के मौसम का हाल

Weather Update: मानसून की बारिश कुछ राज्यों के लिए राहत तो कुछ के लिए आफत बनी हुई है। देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश होने का सिलसिला लगभग धीरे-धीरे थमता जा रहा है। जहां बारिश कुछ राज्यों के लिए राहत बनी हुई है वहीं कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां बारिश से नदी नाले उफान पर आ चुके हैं। जिसके चलते कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इतना ही नहीं मैदानी इलाकों के अलावा पहाड़ी इलाकों में भी बारिश के चलते स्थिति कुछ खास नहीं हैं। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है। तो चलिए बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि देश के किन राज्यों में आज मौसम कैसा रहने वाला है।

दिल्ली में बारिश

राजधानी दिल्‍ली में गुरुवार को कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने से दिनभर राहत बनी रही। वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान आसमान में काले बादल छाए रहेंगे। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में मानसून की वापसी 25 सितंबर से होने वाली है। यानी कि कुछ ही दिनों में दिल्ली में एक बार फिर जमकर बारिश होने का सिलसिला शुरू होने वाला है। फिलहाल आज दिल्ली में बादल छाए रहने से उमस और गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी।

इन राज्यों में भारी बारिश

वैसे तो मौसम विभाग ने किसी भी राज्य के लिए फिलहाल कोई अलर्ट जारी नहीं किया है लेकिन आईएमडी ने अंडमान निकोबार, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे अन्य राज्यों में भी भारी बारिश होने की आशंका है। ऐसे में इन राज्यों में रहने वाले लोगों को अधिक सावधान रहने की जरूरत है।

यहां भी होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश, बिहार जैसे राज्यों में फिलहाल बारिश का दौर थम गया है। हालांकि यहां आज आसमान में काले बादल छाए रह सकते हैं। लेकिन लोगों को हल्की उमस और गर्मी भी परेशान कर सकती है। वहीं, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर पूर्वी राजस्थान, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तरी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हो सकती है। गुजरात, जम्मू-कश्मीर, मराठवाड़ा में भी बारिश होने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मेष से मीन तक, कैसा रहेगा आज इन 12 राशियों का दिन; पढ़ें राशिफल

2024-09-20T02:22:26Z dg43tfdfdgfd