WHATSAPP NEW AUDIO CALL BAR: बिना ऐप पर जाए ही कर सकेंगे अपनी कॉल मैनेज, व्हाट्सएप लाने जा रहा ऑडियो कॉल बार फीचर

दुनियाभर में लाखों लोग पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. अपने ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए वे इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन यूजर्स लंबे समय से ऐप के अंदर कॉल मैनेजमेंट में सुधार चाहते हैं. ऐसे में अब व्हाट्सएप एक नया फीचर लाने जा रहा है. इस फीचर का नाम "व्हाट्सएप ऑडियो कॉल बार" है. 

क्या है व्हाट्सएप ऑडियो कॉल बार?

एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर बीटा यूजर्स वर्तमान में इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं. Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, चालू कॉल के दौरान स्क्रीन के टॉप पर स्थित, यह मिनी-स्क्रीन जैसा होगा. इसकी मदद से यूजर्स अपने कॉल को बिना किसी रुकावट के कर सकेंगे. इससे आपको कॉल को या कट करने के लिए पूरा ऐप नहीं खोलना होगा, बल्कि आप टॉप से ही ऐसा कर सकेंगे.

कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है फीचर 

हालांकि यह सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड पर कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा. इस फीचर से व्हाट्सएप की कॉलिंग फैसिलिटी को बेहतर और सुव्यवस्थित बनाया जा सकेगा. व्हाट्सएप ऑडियो कॉल बार की शुरुआत मैसेजिंग ऐप की कॉलिंग सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए की गई है. 

पाइपलाइन में हैं और फीचर्स  

व्हाट्सएप ऑडियो कॉल बार के अलावा, अपने बीटा वर्जन में दूसरी सुविधाओं को लागू करने पर भी काम कर रहा है. ऐसी एक सुविधा है चैट डेटा स्टोरेज. इसमें स्टोरेज स्पेस लेने वाली चैट को लेकर एक सुविधा लॉन्च की जाएगी. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म क्लाउड स्टोरेज बैकअप ऑप्शन देगा. चैट फोन पर बहुत जगह ले सकती है. साथ ही व्हाट्सएप स्टोरेज को लेकर यूजर्स को अभी बहुत कम डिटेल्स देता है, लेकिन जल्द ही स्टोरेज का उपयोग करके कंटेंट के प्रकार पर और ज्यादा डेटा मिल सकेगा. इस नए फीचर से WhatsApp Business यूजर्स को फायदा हो सकता है. हालांकि iOS पर बीटा यूजर्स को पहले से ही सुविधाएं मिल रही हैं. 

ये भी पढ़ें

2024-05-10T06:22:19Z dg43tfdfdgfd