WHATSAPP पर अब बिना नंबर सेव किए कर सकेंगे कॉल्स, जानिए क्या है प्लान

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp एक नया इन-ऐप डायलर फीचर बना रहा है. इस फीचर से सीधे ऐप के अंदर ही कॉल करना आसान हो जाएगा और आपको किसी का नंबर फोन में सेव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.  

WhatsApp आजकल सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली चैटिंग ऐप बन चुकी है. दुनिया भर में लोग मैसेज या कॉल के लिए WhatsApp को ही पसंद करते हैं. मगर अब तक, अगर आप किसी ऐसे इंसान को कॉल करना चाहते हैं जो आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में नहीं है तो थोड़ी दिक्कत हो जाती थी. लेकिन एक अच्छी खबर है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp इस समस्या का हल निकालने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार, गूगल प्ले स्टोर पर एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप बीटा का लेटेस्ट अपडेट (वर्जन 2.24.9.28) बताता है कि व्हाट्सऐप एक नया इन-ऐप डायलर फीचर बना रहा है. इस फीचर से सीधे ऐप के अंदर ही कॉल करना आसान हो जाएगा और आपको किसी का नंबर फोन में सेव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

WhatsApp का नया फीचर

व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है, जिससे आप किसी जरूरी काम के लिए सीधे ऐप से ही नंबर डायल कर सकेंगे. ये काम किसी से जानकारी लेना, बिजनेस से बात करना या कोई छोटा लेन-देन करना हो सकता है. इससे आपको किसी का नंबर फोन में सेव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और न ही कॉल करने के लिए अलग से जाना होगा. खबरों में बताया गया है कि ऐप में ये नया डायलर कैसा दिखेगा, इसकी एक झलक भी दिखाई गई है.

बस इंटरनेट की जरूरत

अब आप इंटरनेट डेटा इस्तेमाल करके सीधे व्हाट्सएप से ही कॉल कर पाएंगे. ये कॉल करने का तरीका आम मोबाइल नेटवर्क से सस्ता होगा, खासकर विदेश में बात करने के लिए. अगर आपके पास वाई-फाई है या आपने कम दाम वाला इंटरनेट पैक ले रखा है तो ये आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा.

व्हाट्सएप पर नंबर डायल करने वाला ये फीचर अभी बन रहा है और इसे भविष्य में किसी अपडेट के साथ लाया जाएगा. लेकिन, व्हाट्सएप ने अभी इस बारे में पूरी जानकारी नहीं दी है. WhatsApp में डायलर के अलावा, एक नया फीचर भी आ रहा है जिससे यूजर्स अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट्स को आसानी से मैनेज कर सकेंगे.

2024-04-24T07:35:21Z dg43tfdfdgfd