एसओजी के हत्थे चढ़े दो लुटेरे

प्रयागराज (ब्‍यूरो)। एसओजी ने दो शातिर लुटेरों को पकड़ा है. दोनों की गिरफ्तारी सिविल लाइंस पोलो ग्राउण्ड के पास से की गई है. दोनों के खिलाफ कई केस थानों में दर्ज हैं. घटना सिविल लाइंस की है. एक दंपत्ति सुबह मार्निंग वॉक के लिए निकले थे. इस दौरान बाइक सवार दो लुटेरों ने महिला के गले से सोने की चेन खींच ली और फरार हो गए. मामले में डीसीपी ने एसओजी को लगाया. एसओजी ने दोनों लुटेरों को पकड़ लिया है. हालांकि छीनी गई चेन बरामद नहीं हो सकी. लुटेरों ने चेन बेंच दी थी.

27 की सुबह हुई घटना

सिविल लाइंस में एक अपार्टमेंट रहने वाली राधा वैश्य अपने पति के साथ मार्निंग वॉक के लिए निकली थीं. दोनों वापस अपने अपार्टमेंट की तरफ लौट रहे थे. तभी बाइक सवार दो लुटेरे पीछे से आए. एक लुटेरे ने राधा वैश्य के गले से सोने की चेन खींच ली. जब तक राधा शोर मचाती, बाइक सवार लुटेरे भाग निकले. मामले में सिविल लाइंस पुलिस ने केस दर्ज किया. डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने दिनदहाड़े हुए घटना को गंभीरता से लिया. डीसीपी ने एसओजी को लगाया.

सीसीटीवी से हुई पहचान

सुबह के समय लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों लुटेरों की पहचान सीसीटीवी फुटेज से हुई. एसओजी प्रभारी आशीष चौबे से सीसीटीवी फुटेज से दोनों की फोटो निकाली. इसके बाद दोनों की तलाश शुरू हो गई. मुखबिरी से पता चला कि दोनों लुटेरे पोलो ग्राउण्ड के पास हैं. इस पर एसओजी टीम ने घेराबंदी कर दोनों को हिरासत में ले लिया.

कई थानों में दर्ज है केस

एसओजी को पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए लुटेरों का नाम विपिन निषाद और सोनू उर्फ कल्लू है. दोनों मवैया थाना औद्योगिक क्षेत्र के रहने वाले हैं. विपिन के पास से 26 हजार रुपये और तीन मोबाइल बरामद किया गया. जबकि कल्लू के कब्जे से 14500 रुपये और दो मोबाइल बरामद किया गया. विपिन के खिलाफ नैनी, घूरपुर, मांडा और औद्योगिक थाने में दस केस दर्ज हैं.

विपिन और कल्लू लूट की वारदात को अंदाम देते हैं. दोनों ने 27 अप्रैल को एक महिला की सोने की चेन छीनी थी. सीसीटीवी फुटेज से दोनों की पहचान की गई. दोनों को पोलो ग्राउण्ड के पास से गिरफ्तार किया गया है.

आशीष चौबे, एसओजी प्रभारी सिटी

2024-05-01T19:52:46Z dg43tfdfdgfd