जब एक वीडियो के चलते पूरी रात नहीं सो सके अमिताभ बच्चन...PM मोदी ने किया वजह का खुलासा

देश में लोकसभा चुनाव जारी हैं। 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से जुड़े एक वाकये का जिक्र किया। एक वीडियो की वजह से बिग बी पूरी रात नहीं सो सके थे और रात में ही एफआईआर दर्ज करानी पड़ी। टाइम्स नेटवर्क को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर रोशनी डाली। बात AI जनरेटेड डीपफेक वीडियो से जुड़ी है।

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि मध्य प्रदेश चुनाव के दौरान एक डीप फेक वीडियो सामने आया था और वह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज में था। जब बिग बी को इस बात का पता चला तो वह पूरी रात सो नहीं पाए। इतना ही नहीं, उन्होंने रात में ही एफआईआर दर्ज कराई। अमिताभ बच्चन का कहना था कि उनके साथ ऐसा क्यों हुआ, उनका तो राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। वह तो राजनेताओं का दूर से ही स्वागत करते हैं। उस वीडियो की वजह से ​अमिताभ बच्चन काफी परेशान हो गए थे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि इसके बाद मध्य प्रदेश में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हुई।

डीपफेक पर और क्या बोले PM

पीएम मोदी ने कहा, 'जब मैंने दिवाली पर बीजेपी मुख्यालय में एक मिलन समारोह के दौरान भाषण दिया था, तो मैंने उस दिन डीप फेक पर एक लंबा भाषण दिया था। यह सच है कि मैंने उस दिन ऐसा जानबूझकर किया था। उस दिन मैंने मीडिया के सामने कहा था कि यह देश के सामने बहुत बड़ा संकट है।' यह भी कहा, 'जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान, हमारे वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान सभी ने इस बारे में चिंता व्यक्त की। सब समाधान को लेकर बातचीत कर रहे थे। मैंने उन्हें एक समाधान दिया। मैंने कहा कि ऐसे वीडियो पर एक मैसेज फ्लैश होना चाहिए कि यह AI जनरेटेड कॉन्टेंट है और इसे AI जनरेटेड कॉन्टेंट के रूप में देखा जाना चाहिए। इन वीडियो पर एक वॉटरमार्क लगाया जाना चाहिए।'

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 3 Live

2024-05-07T05:16:37Z dg43tfdfdgfd