ट्रेन एम्बुलेंस के नाम पर ठगी, हरकत में आई रेलवे

नईदुनिया न्यूज, बिलासपुर। ट्रेन एम्बुलेंस के नाम पर वसूली का मामला सामने आने के बाद रेलवे हरकत में आ गया है। इस प्रकरण की शिकायत जीआरपी व स्थानीय पुलिस से करने की बात कही गई। इसके साथ यात्रियों को भी सावधान किया जा रहा है। दरअसल रेलवे में ऐसी कोई सुविधा नहीं है। ट्रेन एंबुलेंस जैसी सुविधा के लिए टिकट बेचने वाले ठग है। इससे सावधान रहने की जरूरत है।

यह मामला रविवार को सामने आया। इसमें सृष्टि एक्का नाम की एक महिला मरीज को ट्रेन एम्बुलेंस के नाम पर 12906 शालीमार-पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन के दरवाजे में फर्श पर सुलाकर यात्रा करवाई गई। इस यात्रा के बदले पंचमुखी एयर एंड ट्रेन एम्बुलेंस सर्विस प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली ने उनसे 65 हजार रुपये मांगे थे और बतौर एडवांस 32 हजार 500 रुपये वसूल किए। मामला सामने आने के बाद रेलवे भी हरकत में आया गया है। इससे पहले ऐसा नहीं हुआ है। ट्रेन एम्बुलेंस सुविधा के नाम से टिकट जारी कर यात्री से ठगी की गई है। रेलवे इस तरह के यात्रा की अनुमति नहीं देता है। आम यात्री तो दूर ट्रेन एम्बुलेंस की सुविधा रेलवे कर्मचारियों को भी नहीं दी जाती है। यह बेहद गंभीर मामला है। ऐसे ठगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। उद्घोषणा के माध्यम से भी अब नियमित तौर पर स्टेशन में यात्रियों को जागरूक किया जाएगा। जिससे अब कोई दूसरे यात्री इस तरह ठगी का शिकार न हो।

सुविधा की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर

मामले को लेकर रेलवे बेहद गंभीर है। उन्होंने एक सूचना भी जारी की है। इसमें बताया गया कि ट्रेनों में उपलब्ध सुविधाओं की विस्तृत जानकारी रेलवे के एकीकृत हेल्प लाइन नंबर 139 पर उपलब्ध है। किसी भी समय यात्री इस नंबर की मदद ले सकते हैं।

2024-09-16T18:49:30Z dg43tfdfdgfd