बरेली: तीन हजार रुपए के लिए फुफेरे भाई का कत्ल

बरेली (ब्यूरो)। उधार के तीन हजार रुपए वापस मांगने और 25 हजार रुपयों के लालच में रिश्ते के भाई ने भाई का कत्ल कर दिया. आरोपितों ने शराब पिलाने के बाद युवक का क्लच वायर से गला दबा दिया था. हत्या के बाद मृत के जेब में रखी 25 हजार की नकदी और वैन लूट ली. इसके बाद आरोपितों ने रिठौरा नहर में शव फेंक दिया. हत्या का खुलासा कर पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. हत्या में शामिल एक आरोपित अब भी फरार चल रहा है.

यह है घटनाक्रम

पीलीभीत के गांव पटनिया थाना बीसलपुर के रहने वाला आकाश कुमार पुत्र धर्मपाल बिथरी चैनपुर स्थिति अपने जीजा के घर में रह रहा था. आकाश को बदायूं के सिविल लाइंस निवासी नीरज सिंह पुत्र विजेंद्र सिंह ने अपनी कार पर ड्राइवर रखा था. 28 अप्रैल को आकाश अपने रिश्तेदार भाई विनोद कुमार को फोन किया. उसने बताया कि वह फरीदाबाद से अपनी भांजी के नामकरण संस्कार में शामिल होने नरियावल आ रहा है. इस दौरान आकाश ने विनोद से उधार दिए तीन हजार रुपए वापस मांगे. उसने कहा कि कार्यक्रम के उपलक्ष्य में उसे रुपयों की जरूरत है. इस पर विनोद ने आकाश को पुरनापुर बुला लिया.

शराब पिलाकर दबाया गला

पुलिस की पूछताछ में विनोद ने बताया कि आकाश पेट्रोल पंप पर पहुंच गया. इसके बाद विनोद भी अपने ममेरे भाई राजेश कुमार पुत्र फूलचंद्र निवासी ग्राम रुकमपुर फाटक फतेहगंज पश्चिमी, मौसेरे बहनोई सोमपाल पुत्र वीरपाल निवासी धौरेरा माफी इज्जतनगर और झनकार सिंह पुत्र हंसराज निवासी पठनिया बीसलपुर पीलीभीत के साथ वहां पहुंच गया. वहां पर आरोपितों की आकाश से मुलाकात हुई. इस दौरान आकाश ने अपने रुपए वापस मांगे और जल्द जाने की बात कही. इस पर विनोद ने बहुत दिन बाद मिलने पर साथ बैठकर पार्टी करने को कहा. योजना के अनुसार आरोपित आकाश को लेकर नवदिया झादा चौराहा के पास पहुंच गए. वहां एक खाली प्लाट पर सभी ने बैठकर शराब पी. शराब पीने से पहले ही आरोपितों ने हत्या के लिए क्लच वायर खरीद लिया. आरोप है कि आकाश को नशा होने पर आरोपितों ने उसकी गला कसकर हत्या कर दी.

विनोद ने गला कसा

पुलिस की पूछताछ में विनोद ने बताया कि नशा होने पर उसने क्लच वायर से आकाश का गला कस दिया. इस दौरान राजेश ने आकाश के पैर पकड़ लिए, जबकि सोमपाल और झनकार ने हाथ पकड़े थे. आकाश की हत्या के बाद आरोपितों ने उसका मोबाइल फोन सडक़ पर पटक-पटक कर तोड़ दिया.

नहर में फेंक दिया था शव

आरोपितों ने हत्या के बाद आकाश का शव ठिकाने लगाने की योजना बनाई. इसके बाद योजना के तहत ही उसके शव रिठौरा गांव की एक सूखी नहर में ले जाकर फेंक दिया. पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर फोन और तार भी बरामद कर लिया.

कार कटवाने जा रहे थे आरोपित

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि बातों ही बातों ने आकाश ने बताया था कि उसके जीजा ने उसे 25 हजार रुपए घर पर देने के लिए दिए थे. हत्या के बाद आरोपितों ने उसकी जेब में रखे 25 हजार लूटकर आपस में बांट लिए. कार को कटवाकर उसके रुपए भी आपस में बांटने की योजना थी. बता दें कि आरोपित कार कटवाने ही जा रहे थे. इसी बीच बिथरी पुलिस ने बीसलपुर रोड कंथरिया पुलिस के पास कार समेत आरोपितों को दबोच लिया, जिसके बाद हुई पूछताछ में खुलासा हुआ.

पिता ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

आकाश के लापता होने पर पिता धर्मपाल ने थाने बिथरी चैनपुर में बेटे के अपहरण की विनोद पुत्र श्यामविहार निवासी पुरनापुर बिथरी चैनपुर, राजेश पुत्र फूलचंद्र निवासी बिथरी चैनपुर, सोमपाल और झनकार सिंह के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद से ही आरोपित पुलिस की रडार पर थे.

कॉल डिटेल से खुला राज

आकाश के लापता होने के बाद से ही पुलिस आकाश को तलाश कर रही थी. इस दौरान पुलिस ने आकाश की कॉल डिटेल निकाली. इसमें विनोद का नंबर मिला. इसके बाद पुलिस ने विनोद और आकाश की लोकेशन निकाली तो दोनों की लोकेशन मैच हो गई. इसके साथ ही अन्य आरोपितों की लोकेशन भी आकाश की लोकेशन से मैच हुई. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया.

तीन हजार रुपए मांगने और 25 हजार की नकदी के लालच में आकाश का कत्ल हुआ था. तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. एक फरार आरोपित को तलाश किया जा रहा है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

-नितिन कुमार, सीओ हाईवे

2024-05-01T19:22:55Z dg43tfdfdgfd